संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर में शुक्रवार को कांग्रेसी प्रत्याशियों के द्वारा संयुक्त रूप से जिला परिषद व पंचायत समितियों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले बड़ी संख्या में कांग्रेसी वर्कर अपने प्रत्याशियों सहित स्थानीय महाराजा रणजीत ¨सह बाग में एकत्रित हुए जहां से कांग्रेस के प्रवक्ता ब¨रदर ¨सह ढिल्लों ने सारे प्रत्याशियों को सम्मानित करते हुए नामांकन दाखिल करने के लिए रवाना किया।

ब¨रदर ¨सह ढिल्लों ने कहा कि जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनावों को लेकर कांग्रेसी प्रत्याशियों सहित वर्करों में बड़ा उत्साह पाया जा रहा है तथा दावा किया कि इन चुनावों में कांग्रेस के सारे प्रत्याशी बड़े अंदर से विरोधियों को मात देते हुए विजय दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि गत 20-25 सालों से जिन लोगों ने कांग्रेस का झंडा उठाया हुआ है उन्हें इन चुनावों में विशेष सम्मान देने के साथ साथ उनमें से युवा प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में पार्टी की टिकट पर उतारा गया है। इस मौके कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमरजीत ¨सह भुल्लर सहित गुरचरण ¨सह, पर¨मदर ¨सह ¨पका, राम ¨सह सैनी, अवतार ¨सह, मनदीप ¨सग ¨रका, जश्नदीप ¨सह, मेवा ¨सह गिल, बहादुर ¨सह झज्ज, रणजीत ¨सह, रछपाल ¨सह, पम्मा दुबुर्जी, दिलबर ¨सह सिद्धू, हर¨वदर ¨सह, ¨बदर मियांपुर, मोहित शर्मा, राणा कंग, हैपी हिरदापुर आदि विशेष रूप से हाजिर थे।

इन्हें उतारा गया चुनाव मैदान में

कांग्रेस की तरफ से जिला परिषद जोन कोटला से करम ¨सह भंगाला को, तख्तगढ़ जोन से देस अबियाणा नंगल को, कलवां जोन से मंजू रानी को चुनाव मैदान में उतारा है। इसी प्रकार पंचायत समिति चुनाव के लिए हरिपुर जोन से सुखदेव कौर खेड़ी को, पुरखाली जोन से र¨वदर ¨सह को, ठौणा जोन से मनजीत कौर संतोखगढ़ को, ख्वासपुरा जोन से रमनदीप ¨सह को, मगरोड जोन से मेवा ¨सह गिल की पत्नीर¨वदर कौर माजरी जट्टां को, ¨सघपुर जोन से भु¨पदर कौर को, घनौली जोन से र¨वदर कौर को, लोदीमाजरा जोन से जसपाल कौर को, मलिकपुर जोन से न¨रदर सैनी को. मनसूहां कलां जोन से परमजीत कौर को जबकि शामपुरा जोन से जरनैल ¨सह काबड़वाल की पत्नी कमलजीत कौर को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

Posted By: Jagran