Move to Jagran APP

आंधी से गिरकर मरे मजदूर का शव रखकर प्रदर्शन

श्री कीरतपुर साहिब के निकट अल्ट्राटेक प्लांट बगेरी (हिमाचल प्रदेश) में तेज आंधी की चपेट में आने से मरे मजदूर को उचित मुआवजा दिलाने तथा फैक्ट्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर कर्मचारी यूनियन तथा परिजन डट गए। शनिवार दोपहर प्रदर्शनकारी मृतक का शव लेकर फैक्ट्री के गेट के आगे प्रदर्शन पर बैठ गए। इस दौरान फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 10:26 PM (IST)
आंधी से गिरकर मरे मजदूर का शव रखकर प्रदर्शन
आंधी से गिरकर मरे मजदूर का शव रखकर प्रदर्शन

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब

loksabha election banner

श्री कीरतपुर साहिब के निकट अल्ट्राटेक प्लांट बगेरी (हिमाचल प्रदेश) में तेज आंधी की चपेट में आने से मरे मजदूर को उचित मुआवजा दिलाने तथा फैक्ट्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर कर्मचारी यूनियन तथा परिजन डट गए। शनिवार दोपहर प्रदर्शनकारी मृतक का शव लेकर फैक्ट्री के गेट के आगे प्रदर्शन पर बैठ गए। इस दौरान फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। एक बार तो धक्के से प्रदर्शनकारी फैक्टरी के गेट के भीतर दाखिल हो गए. माहौल तनावपूर्ण हो गया और मौके पर पुलिस फोर्स बुलाई गई। लाल झंडा यूनियन तथा मृतक व्यक्ति के निकट संबंधियों ने कहा कि फैक्ट्री के भीतर सुरक्षा प्रबंध न के बराबर हैं। जहां मजदूरों से काम लिया जाता है, वह डेंजर जोन है तथा वहां सुरक्षा का अतिरिक्त प्रबंध करना कंपनी की जिम्मेदारी है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों ने फैक्ट्री मैनेजमेंट के समक्ष मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है। गौरतलब है कि शुक्रवार दिन चली तेज आंधी के बाद नजदीकी अल्ट्राटेक प्लांट में एक मजदूर की काम करते वक्त कोई नुकीली चीज लगने से मौत हो गई थी। मृतक की पहचान चन्नण ¨सह पुत्र सुंदर ¨सह निवासी गांव बरुवाल थाना कीरतपुर साहिब के रूप में हुई है। उधर, पूरे घटनाक्रम की जानकारी के बाद विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ से विधायक लख¨वदर ¨सह राणा ने पहुंचकर मजदूर यूनियन के साथ मृतक व्यक्ति के परिजनों के साथ संवेदना प्रकट करते हुए कंपनी के मैनेजमेंट को मृतक परिवार को मुआवजा देने के लिए बल दिया गया। नहीं हो पाया अंतिम संस्कार, लिखित रूप में आश्वासन लेने पर अड़े प्रदर्शनकारी देर शाम तक खबर लिखे जाने तक मृतक चन्नण ¨सह का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया था। कंपनी के गेट के आगे मृतक के शव को रखकर अपनी मांगों को लेकर मृतक के परिवार के साथ सैकड़ों मजदूर अड़े रहे। काफी देर बाद पहुंचे कंपनी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर (मानव संसाधन) मनीष चंद्रा ने लोगों को भरोसा दिया कि मृतक मजदूर के बेटे को नौकरी तथा उसके परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा, लेकिन प्रदर्शनकारी लिखित रूप में यह आश्वासन लेने को लेकर अड़े रहे।

इस मौके पर मेजिस्ट्रेट नालागढ़ केशव राम, डीएसपी अनिल वर्मा, यूनियन अध्यक्ष मनप्रीत ¨सह, उपाध्यक्ष पंकज शर्मा, प्रदीप कुमार प्रसाद शुक्ला, हर¨जदर ¨सह डॉक्टर खुशहाल ¨सह, संदीप कुमार, संजीव प्रधान बघेरी, चैन ¨सह राणा, जरनैल ¨सह, मान ¨सह धीमान आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.