Move to Jagran APP

बड़ी कार्रवाई , पंजाब रोडवेज समेत एचआरटीसी बसों के चालान

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड भी सरगर्म हो गया है। बोर्ड की दो टीमों ने ध्वनि प्रदूषण करके आम लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई आरंभ कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 09:48 PM (IST)
बड़ी कार्रवाई , पंजाब रोडवेज समेत एचआरटीसी बसों के चालान

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड भी सरगर्म हो गया है। बोर्ड की दो टीमों ने ध्वनि प्रदूषण करके आम लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई आरंभ कर दी है। शुक्रवार को बोर्ड की दो टीमों ने रूपनगर तथा घनौली में नाकाबंदी करके ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के चालान किए। टीमों ने 60 के आसपास वाहनों को रोककर उनके हॉर्न चेक किए। इस दौरान पुलिस के ट्रैफिक ¨वग के अधिकारी भी टीम के साथ थे। पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की टीम ने वाहनों की चे¨कग के दौरान पंजाब रोडवेज, हरियाणा रोडवेज, हिमाचल परिवहन निगम तथा एक हिमाचल नंबर ट्रक को प्रेशर हार्न इस्तेमाल करने पर चालान किया। रूपनगर में एसडीओ जतिन जोशी तथा घनौली में गु¨रदरपाल छिना ने नाका लगाया। बोर्ड की टीमों के साथ एएसआइ हरबंस ¨सह तथा एएसआइ बलबीर ¨सह भी थे। इन बसों के हुए चालान पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की टीम द्वारा एचआरटीसी की बस नंबर (एचआर62-8216), हिमाचल पथ परिवहन की बस (एचपी67 -3072) तथा (एचपी20ए2118) , पंजाब रोडवेज की बस (पीबी12ए1864) तथा एक ट्रक (एचपी64 4066) को प्रेशर हार्न इस्तेमाल करने के मामले में चालान किए गए हैं। प्रेशर हार्न करते हैं ध्वनि प्रदूषण पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के एसडीओ इंजीनियर जतिन जोशी ने बताया कि पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत ये कार्रवाई की है। उनकी चे¨कग के दौरान डीएसपी रूपनगर मनवीर ¨सह बाजवा ने भी विशेष दौरा किया। उन्होंने बताया कि प्रेशर हॉर्न लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक हैं। ये प्रेशर हार्न जब एकदम जोरदार तीखी आवाज निकालते हैं तो सीधे रूप में ध्वनि प्रदूषण है। उन्होंने लोगों से अपील की कि ध्वनि प्रदूषण करने वाले हार्न अपने वाहनों में इस्तेमाल न करें। उन्होंने कहा कि चे¨कग की कार्रवाई आगे भी अचानक की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.