Move to Jagran APP

चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मांगा सहयोग, चौकीदार तैनात करने की अपील

थाना सिटी में आज थाना प्रमुख इंस्पेक्टर राजपाल ¨सह गिल ने शहर के व्यापारियों से बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 11:26 PM (IST)
चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मांगा सहयोग, चौकीदार तैनात करने की अपील

संवाद सहयोगी, रूपनगर: थाना सिटी में आज थाना प्रमुख इंस्पेक्टर राजपाल ¨सह गिल ने शहर के व्यापारियों सहित व्यापार मंडल व गणमान्यों के साथ बैठक की जिसमें शहर के हितों के बारे गंभीरता से विचार विमर्श किया गया।

loksabha election banner

बैठक के दौरान शहर में लगातार होने वाली चोरियों का मुद्दा हावी रहा व हर किसी ने चोरी की बढ़ती घटनाओं पर गहरी ¨चता व्यक्त की। इस पर बोलते एसएचओ इंस्पेक्टर राजपाल ¨सह गिल ने कहा कि शहर अंदर बढ़ती चोरी की घटनाओं बारे पुलिस काफी गंभीर है व चोरों को पकड़ने की हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए जिला पुलिस प्रमुख स्वप्न शर्मा के द्वारा भी मार्ग दर्शन किया जा रहा है जिसके तहत चोरों को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। उन्होंने साथ शहर के व्यापारियों सहित व्यापार मंडल व विभिन्न मोहल्लों के गणमान्यों से हर क्षेत्र में चौकीदार रखने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि वैसे तो पुलिस लगातार गश्त करती रहती है लेकिन अगर विभिन्न स्थलों पर चौकीदार भी तैनात हो जाएं तो चोरी जैसे अपराध पर नकेल कसी जा सकती है।

इस मौके उन्होंने व्यापार मंडल से फिलहाल छह चौकीदार रखने की अपील की जिसे स्वीकार किया गया जबकि एसएचओ ने हर चौकीदार को दस हजार रुपये मासिक दिए जाने की सिफारिश भी की ताकि हर चौकीदार पूरी लगन व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी को अंजाम दे सके। एसएचओ ने कहा कि पहले चरण में चौकीदार रखने की योजना को बाजारों तक सीमित रखा जाएगा जिसे बाद में शहर के रिहायश वाले क्षेत्रों तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने शहर वासियों से भी पुलिस को सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि अगर किसी की नजर में कोई शंकित व्यक्ति आता है तो उसकी सूचना बिना देरी पुलिस को उपलब्ध करवाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.