Move to Jagran APP

19 साल के सरगना समेत लूटपाट करने वाले गिरोह के छह सदस्य काबू

रूपनगर पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह गिरोह सदस्यों को रूपनगर पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपितों को पुलिस ने मो¨रडा के रतनगढ़ चौक से गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 09:15 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 09:15 PM (IST)
19 साल के सरगना समेत लूटपाट करने वाले गिरोह के छह सदस्य काबू
19 साल के सरगना समेत लूटपाट करने वाले गिरोह के छह सदस्य काबू

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह गिरोह सदस्यों को रूपनगर पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपितों को पुलिस ने मो¨रडा के रतनगढ़ चौक से गिरफ्तार किया गया है। इनमें गिरोह का सरगना खुशप्रीत उर्फ खुशी मात्र 19 साल का है, जोकि पटियाला के शंभु का रहने वाला है और उस पर आठ अलग- अलग पुलिस केस दर्ज हैं। रूपनगर के एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि आरोपितों से एक लाख रुपये की नकदी और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। आरोपित बीत दिनों मो¨रडा गैस एजेंसी से एक लाख 80 हजार रुपये की नकदी लूट ले गए थे। ये गिरोह पंजाब के रूपनगर, मोहाली और पटियाला और हरियाणा के अंबाला जिले में पिछले दो सालों से लूटपाट व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम दे रहे था। आरोपित 12 केसों में पुलिस को वांटेड हैं और इन्होंने 21 लाख रुपये की लूट की घटनाओं के 21 वारदातों को कबूला है। सभी आरोपित अंडर ग्रेजुएट आरोपित विकास निवासी नाभा के खिलाफ सात केस, मनदीप निवासी शंभु (हरियाणा) पर आठ केस, गुर¨वदर ¨सह निवासी मो¨रडा दो केस, गुर¨जदर पुत्र बस्सी पठाना के खिलाफ चार केस और विक्की निवासी फतेहगढ़ साहिब के खिलाफ 2 केस दर्ज हैं। आरोपितों की आयु 19 से 30 साल के बीच है और सभी अंडर ग्रेजुएट हैं। नकदी कलेक्शन सेंटर को बनाते थे निशाना एसएसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य ऐसे लोगों को अपना टारगेट बनाते थे, जो रोजाना नकदी एकत्र करते हैं। इन्होंने जहां वारदात करनी होती है वहां पहले दो- तीन दिन पूरी रेकी करते थे। उसके बाद वारदात को अंजाम देते थे। गिरोह के चार सदस्यों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। पटियाला व मोहाली की जेलों में बनाया था गिरोह

एसएसपी शर्मा ने बताया कि गिरोह के सदस्य पटियाला और मोहाली जिलों में आपस में मिले। वहीं इन्होंने गिरोह बनाया। जो सदस्य बाहर आ जाता , वो वारदातों को अंजाम देता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.