Move to Jagran APP

लावारिस जानवरों की समस्या से मुक्त होगा नंगल शहर

लावारिस जानवरों को पकड़ने के लिए तैयार किए गए प्रोजेक्ट के तहत जानवरों को पकड़ने का कार्य शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 05:05 PM (IST)
लावारिस जानवरों की समस्या से मुक्त होगा नंगल शहर
लावारिस जानवरों की समस्या से मुक्त होगा नंगल शहर

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

नंगल नगर कौंसिल की ओर से शहर में लावारिस जानवरों को पकड़ने के लिए तैयार किए गए प्रोजेक्ट के तहत जानवरों को पकड़कर गोशाला पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। नया नंगल के कैटल पाउंड में पकड़े गए जानवरों को गोशाला ले जाने वाले वाहन को हरी झडी दिखाकर रवाना करते हुए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने कहा की नगर कौंसिल ने यह व्यवस्था बनाई है कि प्रतिदिन शहर से लावारिस जानवरों को पकड़कर गोशाला भेजा जाया करेगा। इसके लिए बाकायदा पुख्ता योजना तैयार की गई है, ताकि शहर वासियों को लावारिस जानवरों की समस्या से राहत दिलाई जा सके। उन्होंने बताया कि जिन गोशालाओं में जानवरों को भेजा जाएगा, वहा के लिए नगर कौंसिल बाकायदा आर्थिक सहायता भी प्रदान करेगी। शहर में स्वच्छता का वातावरण तैयार करने के लिए सरकार वचनबद्ध है। इस मकसद से ही नगर कौंसिल ने लावारिस जानवरों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है। रोज चार से लेकर पांच जानवरों को पकड़कर गोशाला भेजा जाया करेगा। आने वाले दिनों में शहर में लावारिस जानवरों की समस्या हल हो जाएगी। खूबसूरत शहर के आकर्षण को बरकरार रखने के लिए अन्य कई प्रोजेक्ट भी तैयार किए गए हैं। स्पीकर राणा केपी सिंह ने बताया कि एनएफएल के मोजोवाल मार्ग पर बने गेट के निकट ट्रक ऑपरेटरों के लिए भव्य परिसर तैयार किया जा रहा है। इस बड़े यार्ड प्रोजेक्ट में ट्रक ऑपरेटरों के लिए आराम कक्ष तैयार होगा, वहीं रसोइघर के साथ-साथ अन्य जरूरी सुविधाएं भी ट्रक ऑपरेटरों को इस 75 लाख से बनने वाले यार्ड परिसर में उपलब्ध करवाई जाएंगी। ट्रक चालकों की लंबे समय से यह माग थी कि उन्हें एनएफएल इलाके में जरूरी स्थान उपलब्ध कराया जाए। उद्घाटन कार्यक्रम में नगर कौंसिल के चेयरमैन अशोक पुरी, कौंसिल की वरिष्ठ उपप्रधान अनीता शर्मा, ईओ मनजिंदर सिंह के अलावा काग्रेस के संजय साहनी, अशोक स्वामीपुर, सुरेश मलिक, कपूर सिंह, जेएस वालिया, सतनाम सिंह, राकेश मैहता, दौलत राम, वरुण देव मंदिर के महासचिव अनिल राणा, पूर्व पार्षद प्रताप सैनी, सेनेटरी इंस्पेक्टर मदन लाल, मुकेश कुमार, कर्मचारी नेता कौशल कुमार आदि भी मौजूद थे।

लोगों ने किया अभियान का स्वागत

शहर के शिवालिक यूथ क्लब के प्रधान दीपक नंदा, पूर्व पार्षद विजय कौशल, श्री कृष्णा ड्रामाटिक क्लब के प्रधान सुरेंद्र सिंह पम्मा, श्री सनातन धर्म सभा के प्रतिनिधि भूषण भल्ला ने नंगल शहर में लावारिस गाय व बैलों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू करने को लेकर स्पीकर राणा केपी सिंह का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि जगह-जगह घूमने वाले जानवरों को पकड़कर गोशाला में आश्रय देने के बाद शहर में हादसे भी रुक जाएंगे, वहीं गाय व बैलों की सेवा हो सकेगी। शुरू हुए अभियान से शहर वासियों में खुशी का वातावरण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.