Move to Jagran APP

मलबे के ढेर व लोहे के गार्डर दे रहे हादसों को न्योता

नंगल डैम से गुजरते राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए जरूरी प्रबंधों की अनदेखी बरकरार है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 10:31 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 06:28 AM (IST)
मलबे के ढेर व लोहे के गार्डर दे रहे हादसों को न्योता
मलबे के ढेर व लोहे के गार्डर दे रहे हादसों को न्योता

सुभाष शर्मा, नंगल

loksabha election banner

नंगल डैम से गुजरते राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए जरूरी प्रबंधों की अनदेखी बरकरार है। हालाकि दो दिन पहले डैम के गेट नंबर 26 के पास जल जमाव की वजह से महीनों से पड़े गड्ढों को भरने का काम तो शुरू किया गया था, लेकिन अभी भी कई जगहों पर बिखरे मलवे तथा सड़कों के किनारे बेकार में खड़े बड़े-बड़े गार्डर ट्रैफिक जाम को बढ़ावा दे रहे हैं। लंबे समय से गाड़े गए गार्डर अब किसी काम के नहीं है। ये गार्डर ऐसी हालत में हैं जो वाहन चालकों की जान भी ले सकते हैं। हैरानी की बात यह है कि कई विभागों को यह भी पता नहीं है कि यह गार्डर किस विभाग ने यहा सड़क किनारे गाड़े हुए हैं। नंगल डैम के आसपास एनएच के दोनों तरफ मलबे के ढेर लगे हुए हैं, जहा ट्रैफिक जाम के समय दोपहिया वाहन चालकों को गुजरने में परेशानी हो रही है। इस मलबे की वजह से ही जलजमाव की समस्या होने से सड़क मार्ग टूटकर गड्ढों में तबदील हो रहा है। यदि सड़क मागरें के किनारों को मलबे व बेकार में खड़े गार्डरों को हटा दिया जाए, तो निश्चित रूप से ट्रैफिक जाम की समस्या काफी हद तक हल हो सकती है।

टोल प्लाजा कंपनी रोहन राजदीप के सुपरवाइजर देवेंद्र सिंह ने कहा कि डैम के आस-पास सड़क मार्ग पर पड़े गड्ढों को दोबारा भरने का काम जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे गाड़े गए गार्डरों का कोई पता नहीं है कि यह किस विभाग ने गाड़े हुए हैं। कार्रवाई की जाएगी: एचएल कंबोज भाखड़ा बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने कहा है कि सड़क के किनारे लगाए गए गार्डर किस विभाग के हैं, इसका पता लगाकर जल्द जरूरी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और साथ ही डैम के दोनों तरफ मलबे के ढेरों को हटाने तथा चहारदीवारी करने का काम जल्द शुरू किया जाएगा। इस कार्य के लिए 25 जुलाई वीरवार को डैम का दौरा भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.