Move to Jagran APP

बरसात सीजन के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बर्दाशत नहीं

संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब सब-डिवीजन आनंदपुर साहिब तथा नंगल में बरसात के मौसम के मद्देनजर संभावित बाढ़ से बचाव करने के लिए पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाने के लिए तहसीलदार आनंदपुर साहिब सु¨रदरपाल ¨सह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एसडीएम कार्यालय में बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 10:12 PM (IST)
बरसात सीजन के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बर्दाशत नहीं

संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब

loksabha election banner

सब-डिवीजन आनंदपुर साहिब तथा नंगल में बरसात के मौसम के मद्देनजर संभावित बाढ़ से बचाव करने के लिए पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाने के लिए तहसीलदार आनंदपुर साहिब सु¨रदरपाल ¨सह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एसडीएम कार्यालय में बैठक की। इस बैठक के दौरान तहसीलदार आनंदपुर साहिब सु¨रदरपाल ¨सह ने ड्रेनेज तथा नगर कौंसिल अधिकारियों को हिदायत की कि वे तुरंत ड्रेनों तथा नालों की सफाई करवाना यकीनी बनाएं, ताकि बरसात के मौसम में बरसाती पानी की निकासी में किसी प्रकार की रुकावट न आए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़कों की मरम्मत तथा सड़कों के नीचे की पुलियों की सफाई करवाने तथा आवश्यक मरम्मत करने की हिदायत की है। इसी प्रकार बरसात के दौरान यातायात को चालू रखने के लिए उचित प्रबंध किए जाएं तथा विभिन्न विभागों द्वारा बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम व राहत केंद्रों की अभी से ही शिनाख्त कर ली जाए, जोकि सुरक्षित तथा ऊंचे स्थानों पर हों। ये कंट्रोल रूम तथा राहत केंद्र पुलिस चौकी के निकट बनाए जाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि गांवों में तैराक, विशेषज्ञ किश्ती चालकों व गोताखरों की सूची तैयार कर कंट्रोल रूमों पर उपलब्ध करवाई जाए ताकि बाढ़ की स्थिति के साथ निपटने के लिए उनकी सहायता के लिए जा सके। उन्होंने ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों से मंजूर किए बाढ़ रोक कार्य तुरंत पूरे करने की हिदायत दी। इसी प्रकार विभिन्न गांवों के मनरेगा श्रमिकों की टीमें बनाकर ड्रेनों की सफाई करवाई जाए। उन्होंने अधिकारियों से अलग-अलग टीमों की बजाय एक टीम बनकर काम करने के लिए कहा, ताकि जरूरत पड़ने पर इसकी जानकारी दी उन्हें दी जा सके। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम के दौरान तहसील कार्यालय आनंदपुर साहिब, सब-तहसील कार्यालय नूरपुरबेदी, तहसील कार्यालय नंगल में कंट्रोल रूम उपलब्ध होंगे। उन्होंने अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सख्त हिदायत की कि बाढ़ सीजन के दौरान ड्यूटी के दौरान गैरहाजिरी तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस बैठक के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संभावित बाढ़ की स्थिति के साथ निपटने के लिए दवाइयों के प्रबंध करने, जल-सप्लाई विभाग के अधिकारियों को स्वच्छ पेयजल का प्रबंध करने, फूड एवं सप्लाई विभाग के अधिकारियों को खाने-पीने की वस्तुओं, पशु पालन विभाग के अधिकारियों को पशुओं के लिए ऊंचे स्थानों की शिनाख्त करने तथा आवश्यक चारे का प्रबंध करने की हिदायत भी की है।

इस बैठक के दौरान नायब तहसीलदार आनंदपुर साहिब सु¨रदरपाल, कार्य साधक अधिकारी भजन चंद, एसएमओ डॉ.पवन कुमार, एसएमओ डॉ.नरेश, एसएचओ सन्नी खन्ना, सीडीपीओ चरनजीत कौर, अवतार ¨सह, सोहन ¨सह, राम स्वरूप, रणवीर ¨सह, गुरदीप ¨सह सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.