Move to Jagran APP

हलावातियों ने निशांत शर्मा को मुंह में कपड़ा ठूंसकर पीटा

ठगी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद चार साल की सजा काटने जिला जेल में भेजे गए शिवसेना ¨हदू के राष्ट्रीय प्रधान निशांत शर्मा की हवालातियों ने एक रात भी सुकून से नहीं कटने दी। तीन हवालातियों ने सुबह साढ़े तीन बजे के आसपास उसकी बैरक में घुसकर निशांत शर्मा से मारपीट की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 09:42 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 09:42 PM (IST)
हलावातियों ने निशांत शर्मा को मुंह में कपड़ा ठूंसकर पीटा
हलावातियों ने निशांत शर्मा को मुंह में कपड़ा ठूंसकर पीटा

जागरण संवाददाता, रूपनगर: ठगी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद चार साल की सजा काटने जिला जेल में भेजे गए शिवसेना ¨हदू के राष्ट्रीय प्रधान निशांत शर्मा की हवालातियों ने एक रात भी सुकून से नहीं कटने दी। तीन हवालातियों ने सुबह साढ़े तीन बजे के आसपास उसकी बैरक में घुसकर निशांत शर्मा से मारपीट की। उसके मुंह पर कपड़ा डालकर उसकी खूब पिटाई की । हमलावरों ने कहा कि वो (निशांत) हवारा तथा खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ हैं , इसलिए उस पर हमला किया है। पहले निशांत को जिला जेल के अस्पताल में इलाज दिलाया गया। बाद में एक्स रे करवाने के लिए उसे सिविल अस्पताल दोपहर के समय लाया गया। इस दौरान शिवसेना ¨हद के वरिष्ठ उप प्रधान कश्मीर गिरी, निशांत शर्मा की बहन आशा कालिया तथा शिवसेना ¨हद के नेताओं ने निशांत को जिला जेल ले जाने वाली पुलिस की गाड़ी रोककर नारेबाजी की। इस दौरान बाबा कश्मीर गिरी जमीन पर ही बैठ गए। किसी तरह उन्हें मनाया गया। जबकि गाड़ी में बैठा निशांत उन्हें कहता रहा कि जाने दो यार जाने दो यार। बता दें कि रमनदीप ¨सह बग्गा र¨जदर गोसाईं हत्या मामले में मुख्यारोपी है तथा इस समय जिला जेल में बंद हैं। शिवसेना ¨हदु के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा पर तीन हवालातियों ने हमला कर घायल कर दिया। निशांत शर्मा ने बताया कि वह अपनी बैरक में सो रहा था। सुबह के समय अचानक रमनदीप बग्गा समेत तीन लोगों ने उसके मुंह पर कपड़ा डालकर उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी। हमलावरों ने उसे कहा कि वह हवारा व खालिस्तान के खिलाफ हैं , इसलिए उस पर हमला किया। निशांत शर्मा को मामूली चोटें ही लगी हैं तथा कोई गंभीर चोट नहीं है। निशांत शर्मा को यहां कड़ी सुरक्षा में लाया गया तथा जितनी देर वह अस्पताल में रहा उतनी देर तक अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।

loksabha election banner

जेल अधिकारी कर रहे हैं जांच: एसएसपी शर्मा एसएसपी स्वप्न शर्मा ने भी अस्पताल में पहुंच कर निशांत शर्मा से मुलाकात की और घटना की जानकारी ली। एसएसपी शर्मा ने कहा कि मामला जेल से संबंधित है , इसलिए इसकी जांच भी जेल अधिकारी कर रहे हैं। लगभग डेढ़ घंटे के बाद निशांत शर्मा को पुलिस द्वारा दोबारा जिला में भेज दिया गया। इस मौके पर एसपी बीएस रंधावा,डीएसपी गुर¨वदर ¨सह, व¨रदरजीत ¨सह तथा एसएचओ सिटी सन्नी खन्ना, एसएचओ सदर राजपाल ¨सह गिल समेत शिवसेना पंजाब के अध्यक्ष संजीव घनौली, जिला प्रधान नितिन नंदा तथा सचिन घनौली भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस की गाड़ी के आगे नारेबाजी

जैसे ही निशांत शर्मा को अस्पताल से जेल में ले जाने लगे तो उसकी बहन आशा कालिया ने पुलिस की गाड़ी से सामने आकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। निशांत को रूपनगर जेल ले जाने का विरोध किया तथा नारेबाजी की। इस दौरान शिव सेना ¨हद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महंत कश्मीर गिरी ने गाड़ी के आगे सड़क पर बैठकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस जेल में निशांत पर हमला हुआ, उसी जेल में ही उसे दोबारा ले जाने नहीं दिया जाएगा। क्या पुलिस उसे मरवाना चाहती है। डीएसपी गुर¨वदर ¨सह, थाना एसएचओ राजपाल ¨सह गिल व सीआइए इंचार्ज दीपइंद्र ¨सह द्वारा इन्हें शांत किया गया तथा उनके एक साथी को अस्पताल से पुलिस गाड़ी में बैठाकर निशांत के साथ ले जाया गया। मेरे भाई को चाकू मारे गए: आशा कालिया

निशांत शर्मा की बहन एवं महिला ¨वग प्रधान आशा कालिया ने कहा कि निशांत को चाकू मारे गए हैं। जेल में ही सुरक्षा व्यवस्था फेल हो रही है तो बाहर क्या होगा। निशांत पर हमला होना किसी न किसी जेल अधिकारी की गलती का नतीजा है। उन्होंने मांग की कि निशांत को रूपनगर जेल से किसी अन्य सुरक्षित जेल में भेजा जाए। शिव सेना के राष्ट्रीय उप प्रधान उपाध्यक्ष महंत कशमीर गिरी ने आरोप लगाया कि जेल सुप¨रटेंडेंट की मिलीभगत से हमला हुआ है। तुरंत जेल के अधिकारी बदले जाएं। उन्होंने कहा कि वह प्रशासन व जेल अधिकारियों से पूतले फूंक कर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वो आज निशांत से मिलने आए थे लेकिन उन्हें जेल में निशांत से मिलने भी नहीं दिया गया। बयान बदलते रहे निशांत

निशांत शर्मा ने अस्पताल आते समय बताया कि उस पर यह हमला रमनदीप बग्गा, इकाबल ¨सह तथा बहादर ¨सह ने किया है जबकि बाद में पत्रकारों से बात करते हुये निशांत ने कहा कि उस पर रमनदीप बग्गा व उसके दो साथियों ने हमला किया है। इस दौरान निशांत ने दो हमलावरों के नाम लेने से गुरेज किया। निशांत ने कहा कि हमला करने वालों ने ईंट तथा खुरपे से हमला किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.