Move to Jagran APP

एंबुलेंस नहीं मिली, इलाज में देरी से नवजात की मौत

जागरण संवाददाता, रूपनगर : रूपनगर में एक निजी अस्पताल में एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने से नवजात

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Aug 2017 03:00 AM (IST)
एंबुलेंस नहीं मिली, इलाज में देरी से नवजात की मौत
एंबुलेंस नहीं मिली, इलाज में देरी से नवजात की मौत

जागरण संवाददाता, रूपनगर : रूपनगर में एक निजी अस्पताल में एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने से नवजात की मौत हो गई। बच्चे के पिता ओम प्रकाश पुत्र नानकी वासी गुनिया इंक्लेव निकट रोटरी क्लब ने बताया कि उसने पत्नी ¨पकी को डिलीवरी के लिए 22 अगस्त को सुबह करीब आठ बजे रूपनगर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया था। वहां पत्नी ने 10.41 मिनट पर बेटे को जन्म दिया। लड़के का भार कम होने तथा स्वास्थ ठीक नहीं होने के कारण डॉक्टर ने उसे करीब 2.30 बजे पीजीआइ चंडीगढ़ ले जाने के लिए कहा। ओम प्रकाश ने आरोप लगाया कि अस्पताल की ओर से एंबुलेंस मुहैया नहीं करवाई। वह एंबुलेंस के लिए सिविल अस्पताल रूपनगर में गया। वहां कर्मचारियों ने कहा कि वे निजी अस्पताल में एंबुलेंस नहीं भेज सकते। फिर उसके जानकार परमजीत ¨सह ने विधायक संदोआ के पीए से बात कर एंबुलेंस उपलब्ध करवाने के लिए 108 नंबर पर फोन करवाया। तब एंबुलेंस मुहैया करवा दी गई। पर तब तक देर हो चुकी थी। जब वह पीजीआइ पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसके बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर रूपनगर के लोगों ने निजी अस्पतालों के नियमों को पूरा करने की मांग की और सीएमओ रूपनगर ह¨रदर कौर को एक मांग पत्र दिया। इस मौके नूर मोहम्मद, परमजीत ¨सह, अमरजीत ¨सह, ते¨जदरपाल ¨सह, गुर¨वदर ¨सह, हरमनजीत ¨सह, करन, अवतार ¨सह, अमनप्रीत ¨सह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.