Move to Jagran APP

नयना देवी मार्ग ठप, 50 लोग फंसे

नंगल पिछले तीन दिनों से जारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। भाखड़ा बांध के निकट सायं 6 बजे हुए जबरदस्त भूस्खलन के चलते नंगल-नयना देवी मार्ग पर यातायात ठप हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 09:34 PM (IST)
नयना देवी मार्ग ठप, 50 लोग फंसे

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

पिछले तीन दिनों से जारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। भाखड़ा बांध के निकट सायं 6 बजे हुए जबरदस्त भूस्खलन के चलते नंगल-नयना देवी मार्ग पर यातायात ठप हो गया है। मिली सूचना के अनुसार भाखड़ा बांध के किश्ती घाट पर नंगल आने वाले करीब 50 लोग फंसे हुए हैं। पेड़ भी धराशाई होने लगे हैं। बीबीएमबी क्षेत्र में सोमवार को सरकारी कोठियों के मध्य एक बड़ा पेड़ धराशायी हो गया। राहत की बात है कि उस समय कोई बाहर नहीं था, अन्यथा पेड़ के नीचे दब जाने से जान माल का नुकसान हो सकता था। वहीं दूसरी ओर नंगल-ऊना मार्ग पर रक्कड़ कालोनी के पास पहाड़ी पर भूस्खलन शुरू हो गया है जिससे पहाड़ी के साथ बने घर खतरे में आ चुके हैं। कुल मिलाकर जारी बारिश के चलते अब हालात नाजुक बनने शुरू हो चुके हैं। बेसब्री से चिंतित लोग बारिश हटने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन बार-बार सोशल मीडिया पर आगामी दिनों में भी बारिश रहने की मिल रही खबरों की वजह से दहशत बढ़ती जा रही है।

लोग एहतियात बरतें: डीसी

निकटवर्ती हिमाचल के जिला ऊना के उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जिला में हो रही भारी बरसात के चलते लोग एहतियात बरतें, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो। उन्होंने लोगों को परामर्श जारी करते हुए कहा कि भारी बरसात के कारण नदी नालों के जल स्तर में वृद्धि हो रही है। ऐसे में वे स्वयं व बच्चों की सुरक्षा के साथ-साथ मवेशियों को भी नदी-नालों से दूर रखें। उन्होने कहा कि बरसात के कारण जगह-जगह मलबा गिरने इत्यादि के कारण रास्ते अवरुद्ध होने की भी संभावना बनी रहती है, इसलिए उन्होंने लोगों से भारी बरसात को देखते हुए अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलने तथा आते जाते समय पूरी सर्तकता बरतने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि जिला में अवरूद्ध हो रही सडक़ों की जल्द बहाली के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं ताकि लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना न करना पडे़। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार की आपदा की स्थिति में लोग जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के नंबर 1077, 01975-225049, 225045 तथा 225046 पर संपर्क स्थापित कर जानकारी दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.