Move to Jagran APP

बीबीएमबी ने शुरू किया स्ट्रीट लाइट को अपग्रेड करने का प्रोजेक्ट

नंगल : भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के नंगल विद्युत मंडल ने नंगल शहर को सुंदर बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 05:53 PM (IST)
बीबीएमबी ने शुरू किया स्ट्रीट लाइट को अपग्रेड करने का प्रोजेक्ट
बीबीएमबी ने शुरू किया स्ट्रीट लाइट को अपग्रेड करने का प्रोजेक्ट

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के नंगल विद्युत मंडल ने नंगल शहर को सुंदर बनाने के मकसद से नए लाइट सिस्टम के लिए वीरवार को कार्य शुरू कर दिया है। पहले दिन 20 सेट लगाए गए हैं। इसके बाद शहर के अन्य जगहों पर भी रोशनी की उचित व्यवस्था के लिए सभी लाइटें बदल कर करीब 150 सेट लगा दिए जाएंगे। नंगल विद्युत मंडल के एडिशनल एसई पीडी बंगड़ ने बताया कि 15 दिन के भीतर शहर के जी ब्लॉक, डबलएफ ब्लॉक, एच ब्लॉक क्षेत्र में डेढ़ सो नए ट्यूब सेट लगा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अपग्रेड किए जा रहे शहर के लाईट सिस्टम के अंतर्गत ही नई लाइटें लगाने का कार्य शुरू किया गया है। इस अवसर पर विद्युत मंडल के कनिष्ठ अभियंता राजेश कुमार, जेई सुखविंदर सिंह, फोरमैन बलबीर सिंह, संजीव कुमार, अजय कुमार शर्मा, मनजीत सिंह, सुरेश कुमार, रामपाल, वीरेंद्र कुमार आदि कर्मचारियों ने बिजली के खंभों पर मरम्मत के लिए बीबीएमबी की ओर से उपलब्ध कराई गई स्काई लिफ्ट की भी सराहना की। कहा कि इस लिफ्ट की वजह से ही नई लाइटें लगाने का कार्य तेजी से पूरा हो सकेगा।

सतलुज सदन तक लगेंगी 150 एलईडी लाइटें : इंजी. बंगड़

नंगल विद्युत मंडल के एडिशनल एसई इंजी. पीडी बंगड़ ने बताया कि शहर के जीरो चौक यानि आई ब्लॉक चौक के पास से सतलुज सदन तक 150 एलइडी लाइटें लगाई जा रही हैं। यह लाइट सिस्टम जहा बिजली की बचत करेगा वहीं शहरवासी भी जरूरी व अधिक रोशनी में रात के समय आवागमन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि शहर में उचित लाइट व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए विद्युत मंडल वचनबद्ध है। इस मकसद से ही नई लाइटें व एलईडी लाइटें लगाने का कार्य युद्धस्तर पर शुरू किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.