Move to Jagran APP

बढ़ते प्रदूषण पर स्टूडेंट्स ने जताई चिंता

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर के सरकारी शिवालक कॉलेज के राजनीतिक शास्त्र विज्ञान विभाग की ओर से पर्याव

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 03:05 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 03:05 AM (IST)
बढ़ते प्रदूषण पर स्टूडेंट्स ने जताई चिंता
बढ़ते प्रदूषण पर स्टूडेंट्स ने जताई चिंता

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर के सरकारी शिवालक कॉलेज के राजनीतिक शास्त्र विज्ञान विभाग की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रिंसिपल डॉ. बिक्कर सिंह की अध्यक्षता में हुई इस प्रतियोगिता में 16 विद्यार्थियों ने अपने विचारों से महत्वपूर्ण प्रश्नों पर विचार व्यक्त करते कहा कि यह जरूरी है कि विज्ञान की तरक्की के साथ-साथ हम सभी इस दिशा में भी गंभीरता दिखाएं कि किस तरह से हमें प्राकृतिक संतुलन को बरकरार रखना है। प्रतिभागियों ने जल प्रदूषण, पर्यटन प्रदूषण का धरती के संतुलन पर प्रभाव, थर्मल प्लाट लगाने से होने वाला प्रदूषण, प्लास्टिक के बढ़ते प्रयोग तथा अन्य ऐसे सभी मुद्दों पर विचार व्यक्त किए जिनकी वजह से लगातार प्रदूषण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

इस मौके पर डॉ. गुलजीत चट्ठा ने कहा कि सभी को प्रदूषण की गंभीर समस्या से निपटने की दिशा में योगदान देना जरूरी है तभी पर्यावरण संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों को सफल बनाया जा सकता है। इस मौके पर विज्ञान विभाग के मुखी हरमीत कौर, दर्शन कौर, दलजीत कौर, निशात कुमार, जसपाल सिंह, ज्योति भारद्वाज, मोनिका, निधि ने अपने विचारों से यह बताने का प्रयास किया की चिंतन से नहीं बल्कि क्रियात्मक रूप से सहयोग देकर ही हम पर्यावरण की स्वच्छता को बरकरार रख सकते हैं। प्रिंसिपल की ओर से प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.