Move to Jagran APP

नेत्र जांच शिविर में 175 लोगों का चेकअप

जागरण संवाददाता, नंगल : अखिल डिसऐबल्ड वेलफयर फेडरेशन पंजाब इकाई ने विश्व दिव्यांगता दिवस पर सेमिनार

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 05:26 PM (IST)
नेत्र जांच शिविर में 175 लोगों का चेकअप
नेत्र जांच शिविर में 175 लोगों का चेकअप

जागरण संवाददाता, नंगल : अखिल डिसऐबल्ड वेलफयर फेडरेशन पंजाब इकाई ने विश्व दिव्यांगता दिवस पर सेमिनार में नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया। आर्य समाज मंदिर में दोपहर एक बजे तक चले शिविर में डॉक्टरों ने मरीजों के नेत्रों की जांच करने के साथ-साथ यह भी बताया कि किस तरह से हमें आंखों संबंधी बीमारियों को समय पर उपचार करवाना चाहिए। इलाज में देरी नुकसानदायक हो सकती है। फेडरेशन के प्रांतीय चेयरमैन कर्ण खन्ना, अध्यक्ष गुलफाम अहमद की देखरेख में लगाए गए शिविर की जानकारी देते हुए महासचिव हरदीप सिंह सहगल ने बताया कि शिविर में 175 मरीजों का चेकअप किया गया है। वहीं चश्में तथा दवाइयां भी मुफ्त बांटी गई हैं। आने वाले दिनों में भी ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन जारी रखे जाएंगे ताकि दिव्यांगजनों के उत्थान के लिए किए जा रहे प्रयासों को सफल बनाया जा सके।

loksabha election banner

शिविर में माता नानकी चेरीटेबल अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप गुप्ता ने अपने अनुभवी विचारों से लोगों का मार्गदर्शन करते हुए सभी को शरीर में फैलने वाली बीमारियों का समय पर चेकअप करवाने की सलाह दी। इस अवसर पर आर्य समाज मंदिर नंगल प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष सतीश अरोड़ा, सचिव हरेंद्र भारद्वाज, कोषाध्यक्ष सतपाल जौली, राजी खन्ना, राजीव खन्ना, आस्करण दास सरदाना, पुरोहित कृष्ण कांता शास्त्री, पंकज खन्ना, बीबीएमबी के पीआरओ सतनाम सिंह, राजविंदर कलसी, फैडरेशन के प्रांतीय सलाहकार गुरप्रीत सिंह, प्रेस सचिव बीबी शर्मा, जोगिंदर पटेल, गुरमुख सिंह आदि ने विश्व दिव्यांगता दिवस पर यह संकल्प दोहराया कि सभी दिव्यांगजनों के उत्थान के लिए प्रयास जारी रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.