Move to Jagran APP

नंगल के वार्ड नंबर एक में 20 साल बाद मिली काग्रेस को जीत, भिंदा दंपती का तोड़ा नेटवर्क

नंगल नगर कौंसिल के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में वार्ड नंबर एक में 20 साल बाद काग्रेस को जीत हासिल हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 05:45 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 05:45 AM (IST)
नंगल के वार्ड नंबर एक में 20 साल बाद मिली काग्रेस को जीत, भिंदा दंपती का तोड़ा नेटवर्क

सुभाष शर्मा, नंगल: नंगल नगर कौंसिल के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में वार्ड नंबर एक में 20 साल बाद काग्रेस को जीत हासिल हुई है। इस बार इस वार्ड में मुकाबला कड़ी टक्कर वाला था, क्योंकि दो दशकों से लगातार भूपिंदर भिंदा व उनकी पत्‍‌नी बलजीत कौर सफलता हासिल करते आ रहे थे, लेकिन इस बार काग्रेस के युवा कार्यकर्ता लखबीर लक्की की पत्‍‌नी सरोज इस बार रिकार्ड मतों के अंतर से जीतीं। वहीं कई महीनों से भिंदा के खिलाफ जबरदस्त मोर्चा खोले हुए एक पहल वेलफेयर सोसायटी की प्रधान एवं आजाद प्रत्याशी सपना चंदेल को कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिल पाई है । इसके अलावा आम आदमी पार्टी भी यहा जीत दर्ज करने में सफल नहीं हो सकी। चुनाव में लखबीर लक्की की पत्‍‌नी सरोज ने 781 मत प्राप्त किए, जबकि भाजपा प्रत्याशी बलजीत कौर इस बार मात्र 270 वोट ही हासिल कर पाई हैं। 1508 वोट के कुल मतदान में चार लोगों ने नोटा दबाया है। भूपेंद्र भिंदा के जबरदस्त नेटवर्क को तोड़ने के लिए इस बार आप के अलावा आजाद प्रत्याशियों ने भी चुनाव मैदान में पूरी ताकत झोंक रखी थी, बावजूद इसके काग्रेस पार्टी यहा जीत का परचम फहराने में सफल रही है।

loksabha election banner

उम्मीद से ज्यादा समर्थन

फोटो 21 एनजीएल 18 में है।

हमने निस्वार्थ भाव से वार्ड की सेवा करते हुए बरमला गाव में सड़क मागरें व अन्य सुविधाओं के लिए काम किया है। पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के सहयोग से वार्ड में करवाए कार्यो की बदौलत ही इस बार लोगों ने उम्मीद से ज्यादा समर्थन दिया है। सभी पार्टी वर्कर के दिए सम्मान तथा एकजुटता से मिले सहयोग के चलते ही हमें जीत मिली है। बरमला में 20 साल से लंबित पड़े जरूरी कायरें को पूरा करवाया गया है। आगे भी ऐसे निस्वार्थ प्रयास जारी रखे जाएंगे।

सरोज,

विजेता काग्रेस प्रत्याशी, वार्ड नंबर एक ऐसी उम्मीद नहीं थी

फोटो 21 एनजीएल 19 में है।

हमें ऐसी उम्मीद बिल्कुल नहीं थी कि इतने कम वोट मिलेंगे। सरासर चुनाव में कथित धाधली हुई है । जितने वोट इस बार मिले हैं, पिछले चुनावों में इतने वोटों की हमें लीड मिला करती थी, फिर भी सभी वार्ड वासियों का सहयोग के लिए आभार है। आगे भी हमारी तरफ से पहले की तरह वार्ड की सेवा जारी रखी जाएगी।

बलजीत कौर, पराजित प्रत्याशी भाजपा, नंगल मतदान का विवरण

प्रत्याशी पार्टी वोट

सरोज कांग्रेस 781

बलजीत कौर भाजपा 270

केसरी देवी आप) 142

सपना चंदेल आजाद 257

सीमा मेहण आजाद) 111

नोटा चार 2015 में हुए मतदान का विवरण

प्रत्याशी पार्टी वोट

बलजीत कौर आजाद 473

मोनिका रानी भाजपा 346

सुनीता कांग्रेस 295

दर्शना देवी आजाद 183

रविंद्र कौर आजाद 158


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.