Move to Jagran APP

937 करोड़ के प्रस्तावित प्रोजेक्ट को जल्द क्लीयर करे केंद्र

श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400 साला प्रकाश पर्व आयोजनों से संबंधित 937 करोड़ रुपये के प्रस्तावित प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार जल्द क्लीयर करे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:34 PM (IST)
937 करोड़ के प्रस्तावित प्रोजेक्ट को जल्द क्लीयर करे केंद्र

संवाद सहयोगी, रूपनगर: श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400 साला प्रकाश पर्व आयोजनों से संबंधित 937 करोड़ रुपये के प्रस्तावित प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार जल्द क्लीयर करे। हलका आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे में पत्र लिखा है। सांसद ने कहा कि नौवीं पातशाही ने कश्मीरी पंडितों को औरंगजेब से बचाने के लिए अपनी जिदगी का अमूल्य बलिदान दिया था। उनका बलिदान पंजाबियत की भावना को दर्शाता है, जोकि पंजाब में हिदू-सिख एकता की संस्कृति का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आनंदपुर साहिब का श्री गुरु तेग बहादुर साहिब से गहरा संबंध है, क्योंकि वे आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके के सांसद हैं, इसलिए अपना फर्ज समझते हैं कि वे पंजाब सरकार द्वारा प्रस्तावित प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द से जल्द पूरे करवाएं। उन्होंने कहा कि इसी भावना को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को इस बारे में पत्र लिखा है, ताकि सारे प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया जाना सुनिश्चित बनाया जा सके। मोरिडा कौंसिल की प्रधानगी की सीट आरक्षित करने के मामले में कोर्ट ने लगाई रोक संवाद सूत्र, मोरिडा: नगर कौंसिल मोरिडा की प्रधानगी वाली सीट को पंजाब सरकार ने पिछले दिनों एससी, एसटी महिला के लिए आरक्षित कर दिया था। इसके विरोध में मोरिडा से पार्षद राकेश कुमार शर्मा (बग्गा) ने पिछले दिनों हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने पंजाब सरकार से सवाल किया था कि नगर कौंसिल मोरिडा की प्रधानगी की सीट किस आधार पर आरक्षित की है। इस संबंधी जानकारी देते राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट में दायर रिट पर पंजाब सरकार की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया। इस पर अदालत ने जवाब न मिलने के कारण प्रधानगी की प्रक्रिया पर 20 अप्रैल तक रोक लगा दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.