Move to Jagran APP

पदक विजेता खिलाड़ियों सम्मान

रूपनगर नेता जी मॉडल स्कूल में विशेष रूप से करवाए गए प्रोग्राम के दौरान नेशनल खेलों में स्कूल सहित जिले व राज्य का नाम रोशन करने वाले स्कूल के विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 09:50 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 09:50 PM (IST)
पदक विजेता खिलाड़ियों सम्मान
पदक विजेता खिलाड़ियों सम्मान

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

नेता जी मॉडल स्कूल में विशेष रूप से करवाए गए प्रोग्राम के दौरान नेशनल खेलों में स्कूल सहित जिले व राज्य का नाम रोशन करने वाले स्कूल के विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। संस्थान के निदेशक वीपी सैनी ने स्कूल के इन होनहार खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मार्शल आर्ट में इन खिलाड़ियों ने पहले जिले अंदर फिर राज्य अंदर अपना लोहा मनवाया। जिसके बाद इन खिलाड़ियों को पंजाब की टीम का प्रतिनिधित्व करने का गौरव हासिल हुआ जबकि अब इन खिलाड़ियों ने भोपाल में हुई नेशनल खेलों में मेडल जीत स्कूल का ही नहीं बल्कि जिले सहित पूरे राज्य का नाम रौशन किया है। सातवीं कक्षा की वंदना ने नेशनल खेलों में स्वर्ण पदक जबकि आठवीं कक्षा के प्रदीप ¨सह ने रजत पदक (चांदी पदक) जीता है। अंजली सहित विवेक नेगी, मेहूल, कुमकुम, अमनदीप व गगन दीप आदि का प्रदर्शन भी नेशनल खेलों में सराहनीय रहा है। इन सभी खिलाड़ियों को स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से सम्मानित किया गया।

इससे पहले इन होनहार खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से इन्हें शहर अंदर ढोल बाजे के साथ घुमाया। वीपी सौनी के अनुसार शहर में घुमाने का उद्देश्य अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करना है ताकि वे भी कड़ी मेहनत करते हुए इस सम्मान को हासिल कर सकें। इस मौके वीपी सैनी ने कहा कि उन्हें इस बात का बड़ा दुख है कि भोपाल से लौटते वक्त ट्रेन में खिलाड़ियों के मेडल व अन्य सामान चोरी हो गया, जिसके चलते सारे खिलाड़ी मायूस होकर लौटे। इन खिलाड़ियों के मनोबल को बनाए रखने के लिए ही इस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। जिसके दौरान इन खिलाड़ियों को मेडल व अन्य उपहारों के साथ सम्मानित किया गया है। उन्होंने चोरी की घटना को शर्मनाक व रेलवे पुलिस की नाकामी करार देते हुए सुधार की मांग भी उठाई। वीपी सैनी ने कहा कि इस उपलब्धि का सारा श्रेय इन खिलाड़ियों की लगन व कोच संदीप कुमार के मार्गदर्शन एवं उनके द्वारा करवाई गई मेहनत को जाता है। उन्होंने इस मौके खेल विभाग पंजाब से मिले सहयोग के लिए भी आभार व्यक्त किया। इस मौके स्कूल स्टाफ के सारे सदस्य हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.