Move to Jagran APP

5 किलोमीटर दौड़ में कंवलप्रीत अव्वल

आनंदपुर साहिब आनंदपुर साहिब में विरासत-ए-खालसा की 7 वीं वर्षगांठ मौके पर करवाई गई पहली हाफ मैराथन रन फॉर हेरिटेज पूरे जोश व उत्साह के साथ संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 09:37 PM (IST)
5 किलोमीटर दौड़ में कंवलप्रीत अव्वल
5 किलोमीटर दौड़ में कंवलप्रीत अव्वल

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब

loksabha election banner

आनंदपुर साहिब में विरासत-ए-खालसा की 7 वीं वर्षगांठ मौके पर करवाई गई पहली हाफ मैराथन रन फॉर हेरिटेज पूरे जोश व उत्साह के साथ संपन्न हुई। इस दौरान 5, 10 तथा 21 किलोमीटर दौड़ के लिए 300 से अधिक युवाओं, महिलाओं तथा बुजुर्गों ने हिस्सा लिया। इस मौके मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचे उप-मंडल मजिस्ट्रेट हरबंस ¨सह तथा डीएसपी र¨मदर ¨सह काहलों ने जहां समूह हिस्सा लेने वाले एथलीटों को मुबारकबाद दी, वहीं प्रबंधकों के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि विरासत-ए-खालसा पंजाब की एक अनमोल विरासत है जोकि आज पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो चुका है। इस मौके मैनेजर कम कार्यकारी इंजीनियर भू¨पदर ¨सह चाना ने मुख्य मेहमान सहित पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश तथा हरियाणा से अलग-अलग वर्गों में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे एथलीटों का स्वागत किया। आनंदपुर साहिब में करवाई गई पहली हाफ मैराथन के परिणामों के संबंध में जानकारी देते कन्वीनर सु¨रदरपाल ¨सह तथा राजेश शर्मा ने बताया कि पांच किलोमीटर में पुरुषों के वर्ग में कंवलप्रीत ¨सह ने पहला, मन¨जदर ¨सह ने दूसरा व अमरजीत ¨सह ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी वर्ग की महिलाओं में किरनदीप कौर ने पहला, डॉ.कंचन शर्मा ने दूसरा तथा जसप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। दस किलोमीटर पुरुषों के के मुकाबले में एकमजीत ¨सह ने पहला, हरमनदीप ¨सह ने दूसरा तथा नवीन ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार महिलाओं के मुकाबले में डॉ.सविता कोहली ने पहला, मेधा ने दूसरा व नेहा ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इसी प्रकार 21 किलोमीटर पुरुषों में कृष्णा गुप्ता ने पहला, अंकुश कुमार ने दूसरा तथा द¨वदर ¨सह सैनी ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिलाओं में कपूर ने पहला स्थान हासिल किया। इसके अलावा 50 वर्ष से अधिक उम्र के धावकों में 64 वर्ष के मलकीयत ¨सह, दर्शन ¨सह ने भी विशेष स्थान हासिल किए। इस समागम को सफल बनाने के लिए विशेष रूप से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों, विवेक दीवान, गौरव वर्मा, हरीश लटावा, प्रेम कुमार मैनी, अनुज कुमार आदि के सहयोग की भी प्रशंसा की गई। इस मौके मुख्य रूप से प्रशिक्षक अवतार ¨सह भाटिया ने विशेष वार्म अप सैशन जुम्बा करवा कर सभी एथलीटों का मनोरंजन भी किया। जबकि डॉ.जससिमरन ¨सह कहल, एसएचओ सतीश कुमार, चौकी इंचार्ज गुरमुख ¨सह, कर्नल बलदेव ¨सह आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.