Move to Jagran APP

हर¨वदर ने गोल्ड जीतकर बढ़ाया देश और प्रदेश का मान- सम्मान

रूपनगर रूपनगर का नाम रोइंग खेल में चंद सालों में ही अर्श पर पहुंच गया है। ये सब संभव हो पाया है रूपनगर में पंजाब इंस्टीच्यूट आफ स्पो‌र्ट्स की तरफ से रोइंग अकादमी स्थापित करने के बाद।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 10:03 PM (IST)
हर¨वदर ने गोल्ड जीतकर बढ़ाया देश और प्रदेश का मान- सम्मान

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर का नाम रोइंग खेल में चंद सालों में ही अर्श पर पहुंच गया है। ये सब संभव हो पाया है रूपनगर में पंजाब इंस्टीच्यूट आफ स्पो‌र्ट्स की तरफ से रोइंग अकादमी स्थापित करने के बाद। रूपनगर में रोइंग के वरिष्ठ कोच हर¨जदर ¨सह चीमा की अगुआई में रोइंग खेल में रूपनगर के खिलाड़ियों ने बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का क्रम लगातार जारी रखा हुआ है। सेंट कारमल स्कूल कटली में पढ़ने वाले कोच चीमा के पुत्र हर¨वदर ¨सह चीमा ने नेशनल स्तर पर आयोजित रोइंग मुकाबलों में पूरे देश में पंजाब खासकर रूपनगर का डंका बजा दिया है। हर¨वदर ¨सह चीमा ने सबसे कम आयु का खिलाड़ी होते हुए सीनियर टीम में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उसे इसके लिए बेस्ट रोअर का खिताब देकर सम्मानित किया गया है। इसके साथ ही रूपनगर रोइंग सेंटर की टीम के लिए बेस्ट टाइ¨मग के लिए भी सम्मान दिया गया। सेंट कारमल स्कूल में इस संबंध में सम्मान समारोह आयोजित किया और हर¨वदर ¨सह चीमा और उसकी माता का सम्मान किया गया। सेंट कारमल स्कूल कटली में आयोजित सम्मान समारोह में संबोधित करते हुए स्कूल के सरपरस्त अमरजीत ¨सह सैनी ने बताया कि पुणे में 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक हुई 37 वीं सीनियर नेशनल रोइंग डबल स्कल चैंपियनशिप में उनके स्कूल के छात्र हर¨वदर ¨सह चीमा ने डबल स्कल में गोल्ड मेडल जीतकर देश के सबसे कम आयु के सीनियर वर्ग में खेलने वाले खिलाड़ी होने का सम्मान हासिल किया है। सब जूनियर केटागरी में जब हर¨वदर ¨सह चीमा नौ साल का था, तब 2013 में भी उसने पंजाब को रोइंग में पहला यानी गोल्ड मेडल जीतकर लिया था। सैनी ने कहा कि ये स्कूल के लिए ही नहीं बल्कि जिला रूपनगर और पंजाब के लिए गौरव की बात है। इस मौके पर स्कूल की एमडी माधुरी सैनी और स्कूल की डेवलपमेंट मैनेजर जया सैनी ने सभी विद्यार्थियों को खेलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। हर¨वदर ¨सह को उसकी सफलता और सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कड़ी मेहनत से मिलता है मकसद: हर¨वदर रोइंग खिलाड़ी स्टार हर¨वदर ¨सह चीमा ने अपनी प्राप्ति के बारे में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जो व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है वो हर उस उद्देश्य को प्राप्त कर सकता है जिसे वो पाना चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.