Move to Jagran APP

गो सेवा मिशन के स्वामी कृष्णा नंद लापता, हत्या की आशंका

गो सेवा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी कृष्णा नंद महाराज की गाड़ी शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में दोपहर 3 बजे भाखड़ा नहर के किनारे खड़ी मिली। उनके भक्त उनकी हत्या की आशंका जता रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2016 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2016 07:46 PM (IST)
गो सेवा मिशन के स्वामी कृष्णा नंद लापता, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता, रोपड़ । गो सेवा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी कृष्णा नंद महाराज शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। उनकी बोलेरो (पीबी-32, एस-1540) दोपहर 3 बजे भाखड़ा नहर के किनारे खड़ी मिली। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक पता नहीं चल सका है कि यह गाड़ी किस तरह नहर किनारे पहुंची है व स्वामी जी कहां हैं?
ये भी पढ़ें ः तैराकी सिखाने के लिए बच्ची से प्रशिक्षक ने किया गंदा काम

loksabha election banner

नंगल में गाड़ी खड़ी देख स्वामी जी की शिष्या पूनम शर्मा ने जब होशियारपुर के गांव बीणेवाल स्थित आश्रम में करके पता लगाने की कोशिश की तो वहां से जानकारी मिली कि स्वामी जी डेरे में नहीं हैं। स्वामी जी के दोनों मोबाइल आश्रम में स्विच ऑफ मिल हैं। अन्य जगहों पर भी की गई पूछताछ के बावजूद स्वामी कृष्णा नंद जी का कोई पता नहीं चल सका है।
पंजाब गो सेवा कमीशन के चेयरमैन कीमती भगत ने आरोप लगाया है कि स्वामी जी तो खुद बेसहारा व दुखी लोगों का मार्गदर्शन किया करते थे। ऐसे में इस बात की कतई संभावना नहीं है कि उन्होंने यहां आकर आत्महत्या की हो। उन्होंने अंदेशा जताया है कि गो माता की रक्षा के लिए लंबे समय से राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास करते आ रहे स्वामी कृष्णा नंद जी की किसी ने साजिश के तहत योजनाबद्ध तरीके से हत्या की है।

हैरानी की बात है कि सुबह से यहां स्वामी जी की गाड़ी खड़ी होने के बावजूद पुलिस ने दोपहर तक जांच शुरू नहीं की है।
हाईवे जाम कर किया प्रदर्शन
हाईवे पर पंजाब गो सेवा कमीशन के चेयरमैन कीमती भगत व शिष्यों ने जाम लगा कर रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पंजाब सरकार के विरुद्ध नारे लगाते हुए मांग की है कि जल्द स्वामी जी के लापता होने की घटना का खुलासा किया जाए, अन्यथा पूरे पंजाब में गो भक्त व ङ्क्षहदू समाज रोष प्रदर्शन शुरू कर देगा।
मित्तल ने दिए जांच के आदेश
हाईवे से गुजर रहे उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल ने भी नहर किनारे खड़ी स्वामी जी की गाड़ी को देख कर हैरानी जताते हुए प्रशासन को शीघ्र जांच शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं। डीएसपी संत सिंह धालीवाल ने बताया कि अभी तक घटना का कोई सुराग नहीं मिला है। मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें ः जालंधर में व्यवसायी बिल्ला का दिनदहाड़े कत्ल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.