जेएनएन, कीरतपुर साहिब। युवक-युवती के बीच प्रेम संबंध था। दोनों ने साथ रहने की ठानी और प्रेम विवाह कर लिया, लेकिन दो माह बाद ही दोनों के प्यार में दरार पड़ गई। आरोप है कि पति ने 19 वर्षीय पत्नी को कीरतपुर साहिब के पास गांव बूंगा साहिब में पड़ती भाखड़ा नहर में धक्का देकर उसकी हत्या कर दी। इस संबंध में थाना कीरतपुर साहिब की पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ पत्नी की हत्या करने के आरोप में आइपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया कर लिया है। आरोपित की पहचान कुशल कुमार पुत्र कृष्ण कुमार वासी गांव काठगढ़, थाना काठगढ़ जिला शहीद भगत सिंह नगर के रूप में हुई है।

थाना कीरतपुर साहिब के जांच अधिकारी एएसआइ बलबीर सिंह ने बताया कि मनजीत कौर (19) के पिता सोहन लाल पुत्र दास राम निवासी वार्ड नंबर-11 वाल्मीकि मोहल्ला थाना गढ़दीवाला जिला होशियारपुर ने इस संबंध में अपने बयान दर्ज करवाए हैं। उन्होंने बताया कि करीब दो महीने पहले उनकी बेटी मनजीत कौर का प्रेम विवाह काठगढ़ के कुशल कुमार के साथ हुआ था।

27 सितंबर को बेटी अपने पति के साथ कीरतपुर साहिब के गुरुद्वारा बाबा गुरदित्ता जी एवं दरगाह बाबा बुड्ढण शाह जी के दर्शनों के लिए यहां आई हुई थी। इस दौरान कुशल कुमार ने उसकी बेटी मनजीत कौर को कीरतपुर साहिब के पास गांव बूंगा साहिब में ले जाकर उसे भाखड़ा नहर में धक्का देकर उसकी हत्या कर दी।

मनजीत कौर का शव पुलिस ने सरहिंद के करीब निरवाणा में भाखड़ा नहर से बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भाई जैता जी सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब के शव गृह में रखवा दिया गया है। आज पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। आरोपित अभी फरार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!