Move to Jagran APP

लुटेरों ने छीनी गाड़ी पर लगाई थी पंजाब नंबर की जाली प्लेट

रूपनगर जिस समय मोहाली पुलिस के ऑफिसर श्री नयना देवी मोहाली में छीनी गई वरना कार की खोज में पहुंचे, तब तक आरोपितों ने कार का नंबर ही बदल दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 10:06 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 10:06 PM (IST)
लुटेरों ने छीनी गाड़ी पर लगाई थी पंजाब नंबर की जाली प्लेट

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर

loksabha election banner

जिस समय मोहाली पुलिस के ऑफिसर श्री नयना देवी मोहाली में छीनी गई वरना कार की खोज में पहुंचे, तब तक आरोपितों ने कार का नंबर ही बदल दिया था। इसका पुलिस को मोहाली से लेकर श्री नयना देवी के बीच रूपनगर में पड़ते दो टोल प्लाजा में सीसीटीवी रिकार्डिंग से गाड़ियों के नंबर से पता चला। विश्वस्त पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोहाली से उत्तर प्रदेश नंबर वरना कार छीनने वाले आरोपित श्री नयना देवी में एक ढाबे में खाना खाकर हटे थे। डीएसपी रमनदीप ¨सह ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले वरना कार के पिछले बंपर में पड़े डेंट की पहचान की। इस डेंट की पहचान कार के मालिकों ने पुलिस को तब दी थी, जब उन्होंने अपनी गाड़ी के छीनने जाने की पुलिस को रिपोर्ट दी थी। सूचना के तुरंत बाद डीएसपी मोहाली रमनदीप ¨सह तथा सीआइए इंचार्ज तरलोचन ¨सह छीनी गई वरना कार की तलाश में जुट गए थे। जांच करते करते वो श्री नयना देवी जा पहुंचे। जब डीएसपी ने कार के डेंट से पहचान होने के बाद कार के पास ही खड़े आरोपितों की तरफ बढ़े, तो तीनों आरोपितों में से दो ने हथियार निकाल लिए। इस दौरान डीएसपी रमनदीप के साथ उनकी हाथापाई भी हुई। इस दौरान डीएसपी की पिस्टल हाथ से छूटकर पास खड़ी गाड़ी के नीचे चली गई। इस दौरान आरोपितों ने भागना शुरू किया और फाय¨रग शुरू हो गई। डीएसपी ने तुरंत अपनी पिस्टल उठाई और फायर शुरू किए। इस दौरान एक आरोपित को गोली लग गई। बस फिर क्या था पुलिस का अचूक निशाना देखकर आरोपितों ने खुद ही हाथ खड़े करते हुए आत्मसमर्पण कर दिया। आरोपितों ने रूपनगर टोल प्लाजा यूपी नंबर के साथ ही पार किया और कीरतपुर साहिब पहुंचते-पहुंचते कार का नंबर बदलकर पंजाब का जाली नंबर पीबी10ईजे-7200 लगा दिया और नक्कियां टोल प्लाजा जाली नंबर के साथ पास किया। फिर आगे हिमाचल प्रदेश की एंट्री पर भी इसी नंबर के साथ दाखिल हुए।

गौर हो कि आनंदपुर साहिब के निकटवर्ती विश्व विख्यात तीर्थ स्थल श्री नयना देवी जी में तड़के बस अड्डे तथा लोक निर्माण विभाग के समीप एक निजी होटल के बाहर पंजाब पुलिस तथा बदमाशों के बीच हुई गोलीबारी में बदनाश मारा गया, जबकि अन्य 2 को पुलिस ने मौके से काबू कर लिया। यह घटना सुबह तड़के से ठीक पहले रात के लगभग तीन बजे उस समय घटी जब तीन बदमाश चंडीगढ़-मोहाली मार्ग से एक वरना कार छीनकर श्री नयना देवी में आ पहुंचे। इन बदमाशों के खिलाफ सोहाना थाने में आ‌र्म्स एक्ट के अंतर्गत स्ने¨चग तथा जान से मारने के केस दर्ज हैं। इस संबंधी प्राप्त जानकारी के अनुसार इन बदमाशों ने पहले खरड़ के पास गांव सोहाना में वरना गाड़ी छीनी तथा बाद में कार चालक को गोली मार दी। इसके बाद वे श्री नयना देवी की ओर भाग गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.