Move to Jagran APP

स्टेशनरी की दुकान में लगी आग, 25 लाख की किताबें जलकर राख

किताबों की एक दुकान में आग लगने से दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 10:58 PM (IST)
स्टेशनरी की दुकान में लगी आग, 25 लाख की किताबें जलकर राख

संवाद सूत्र, मोरिडा: मोरिडा: गुरुद्वारा शहीदगंज साहिब के बाजार में किताबों की एक दुकान में आग लगने से दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गई। घटना में दुकान के भीतर रखी करीब 25 लाख की कॉपियां-किताबें व अन्य सामान भी पूरी तरह से जलकर राख हो गया। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस घटना के संबंध में पीड़ित दुकानदार सुरिदर कुमार पुत्र यशपाल ने बताया कि वीरवार शाम को तीन बजे उसकी दुकान में अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनटों में पूरी दुकान आग की चपेट में आ गई। आग इतनी तेजी के साथ फैली कि एक घंटे में ही पूरी दुकान जलकर राख हो गई। उन्होंने आगजनी की घटना के संबंध में रूपनगर और चमकौर साहिब में फायर ब्रिगेड को सूचित किया, लेकिन फायर ब्रिगेड के आधे घंटे के बाद पहुंचने से पहले ही दुकान में पड़ी सारी किताबें-कॉपियां व स्टेशनरी का अन्य सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान घने बाजार में आग लगने के कारण बड़ी संख्या में आसपास के दुकानदार व शहरवासी मौके पर एकत्र हो गए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग दुकान की ऊपरी मंजिल में लगने के कारण आग पर काबू पाना काफी मुश्किल था। इस घटना के बाद एसडीएम चमकौर साहिब मनकंवल सिंह चाहल, तहसीलदार मोरिडा अमनदीप चावला, पटवारी गुरदेव सिंह, सचिव कांग्रेस कमेटी विजय शर्मा टिकू, कश्मीर सिंह आदि ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

loksabha election banner

शहर में चाहिए फायरब्रिगेड की सुविधा

इस दौरान मौके पर पहुंचे भाजपा मंडल मोरिडा के प्रधान जतिदर गूंबर, लोकल बॉडी सेल जिला रूपनगर के प्रधान संजीव सूद, हर्ष कोहली आदि ने शहर में फायर ब्रिगेड की सुविधा उपलब्ध न करवाए जाने के पंजाब सरकार पर आरोप लगाते कहा कि मोरिडा में अकसर आगजनी की घटनाएं होती रहती हैं। इस समस्या संबंधी कैबिनेट मंत्री पंजाब एवं हलका विधायक चमकौर साहिब चरनजीत सिंह चन्नी को भी अवगत करवाते हुए शहर में फायर ब्रिगेड गाड़ी की सुविधा मुहैया करवाने के लिए कहा गया था, लेकिन अब तक इस पर कुछ नहीं हुआ। इसी के चलते आज एक अन्य दुकानदार को रोजी रोटी से हाथ धोना पड़ा। नगर कौंसिल के विरुद्ध निकाली भड़ास इस मौके भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के ब्लॉक प्रधान मोरिडा दलजीत सिंह चलाकी, पार्षद जगपाल सिंह जौली ने भी नगर कौंसिल मोरिडा के विरुद्ध जमकर भड़ा निकाली। उन्होंने कहा कि सुरिदर कुमार अपनी दुकान पर रोजीरोटी कमाकर बच्चों का पालन पोषण कर रहा था, लेकिन दुर्भाग्यवश उसकी दुकान को आग लग गई और उसकी दुकान में पड़ा सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया। उन्होंने नगर कौंसिल मोरिडा पर आरोप लगाते कहा कि जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मोरिडा में घटनास्थल पर पहुंचती है, तब तक सब कुछ जलकर राख हो जाता है । नगर कौंसिल को चाहिए के वह पेयजल टंकी पर कंप्रेशर का प्रबंध करे ,ताकि फायर ब्रिगेड गाड़ी के आने तक आग को फैलने से रोका जा सके। पटाखों की दुकानें हैं आसपास

इस दौरान दुकानदारों ने कहा कि मोरिडा बाजार में काफी दुकानदार पटाखों का कारोबार करते हैं। यदि किसी पटाखों वाली दुकान में आग लग जाती, तो नुकसान और भी अधिक हो सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.