Move to Jagran APP

सिख युवाओं को मौत के घाट उतारने के लिए पिता और पुत्रजिम्मेदार

आनंदपुर साहिब शिरोमणि अकाली दल टकसाली के महासचिव सेवा ¨सह सेखवां ने कहा कि बादल परिवार द्वारा अपनी गलत नीतियों, पुराने व टकसाली वर्कर्स की जगह सरमायेदारों को आगे करने के चलते आज शिरोमणि अकाली का प्रदेश में बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को नशों की ओर धकेलने, सौदा साध को बिना मांगे श्री अकाल तख्त साहिब के माफी देने, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी, बरगाड़ी में शांतमयी तरीके से धरना दे रही सिख संगत पर गोली चलाकर सिख युवाओं को मौत के घाट उतारने के लिए सीधे रूप से प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल कसूरवार हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 10:05 PM (IST)
सिख युवाओं को मौत के घाट उतारने के लिए पिता और पुत्रजिम्मेदार
सिख युवाओं को मौत के घाट उतारने के लिए पिता और पुत्रजिम्मेदार

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब

loksabha election banner

शिरोमणि अकाली दल टकसाली के महासचिव सेवा ¨सह सेखवां ने कहा कि बादल परिवार द्वारा अपनी गलत नीतियों, पुराने व टकसाली वर्कर्स की जगह सरमायेदारों को आगे करने के चलते आज शिरोमणि अकाली का प्रदेश में बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को नशों की ओर धकेलने, सौदा साध को बिना मांगे श्री अकाल तख्त साहिब के माफी देने, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी, बरगाड़ी में शांतमयी तरीके से धरना दे रही सिख संगत पर गोली चलाकर सिख युवाओं को मौत के घाट उतारने के लिए सीधे रूप से प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल कसूरवार हैं। वे यहां आनंदपुर साहिब के तख्त श्री केसगढ़ साहिब में नववर्ष के मौके अपने साथियों सहित माथा टेकने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के लिए दोनों ओर की सरकारों का आभार जताते कहा कि इस कॉरिडोर को खुलवाने के लिए बादलों का कोई योगदान नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाते कहा कि बादलों के राज में श्री अकाल तख्त साहिब से किए गए हुकमनामे भी बदले जाते रहे थे। पंजाब की कैप्टन सरकार को नकारा सरकार की उपाधि देते कहा कि कि प्रदेश के लोगों ने विधानसभा चुनावों के दौरान कैप्टन अम¨रदर ¨सह पर विश्वास नहीं किया था, मात्र उन्होंने कैप्टन द्वारा पवित्र गुटका साहिब लेकर जो शपथ ली थी उस पर भरोसा किया था, लेकिन सत्ता में आने के उपरांत कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने भी अपने वादों से खुलेआम इंकार कर दिया। नाम के सिख हैं मनप्रीत ¨सह बादल

सरकार का खजाना खाली होने के संबंध में उन्होंने कहा कि पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल मात्र नाम के ही सिख हैं , जबकि उनकी सोच कामरेडों की है। जब भी कोई नई सरकार सत्ता में आती है तो यही बयान देती है कि पिछली सरकार खजाना खाली कर गई है।

शिरोमणि कमेटी के चुनाव लड़ेंगे

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आने वाले शिरोमणि कमेटी के चुनावों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेगी व जीत हासिल करेगी। इस मौके पर पूर्व विधायक उजागर ¨सह बडाली, शिरोमणि कमेटी सदस्य म¨हदर ¨सह हुसैनपुर, पूर्व शिरोमणि कमेटी सदस्य जरनैल ¨सह औलख, मनदीप ¨सह खिजराबाद, मेजर ¨सह, जसवीर ¨सह, जगतार ¨सह, हरजीत ¨सह, साहिब ¨सह बडाली, सु¨रदर ¨सह किशनपुरा, ते¨जदर ¨सह, अमरीक ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.