Move to Jagran APP

नंगल में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

करीब तीन माह तक लॉकडाउन के कारण पूरी तरह से सुरक्षित रहे नंगल में अब लगातार पॉजिटिव आ रहे लोगों के कारण दहशत बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 10:55 PM (IST)
नंगल में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज
नंगल में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

जागरण संवाददाता, नंगल : करीब तीन माह तक लॉकडाउन के कारण पूरी तरह से सुरक्षित रहे नंगल में अब लगातार पॉजिटिव आ रहे लोगों के कारण दहशत बढ़ गई है। अनलॉक दो के शुरू होते ही शहर में तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं एक होमगार्ड का जवान भी अब कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर के नया नंगल, शिवालिक एवेन्यू की एक महिला व एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। वहीं वार्ड नंबर एक के हिल व्यू एंक्लेव का भी एक युवक पॉजिटिव निकला है। इन लोगों की वजह से दहशत इसलिए भी बढ़ गई है कि जहा होमगार्ड का जवान पिछले दिनों कई लोगों के संपर्क में रहा है, वहीं शिवालिक एवेन्यू का भी एक युवक पिछले दिनों कई लोगों से मिलता रहा है।

loksabha election banner

उधर, कोरोना कमेटिया बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखे हुए हैं। नंगल नगर कौंसिल का सेनेटरी विभाग पंफलेट बाटकर लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन कहीं ना कहीं देखा जा रहा है कि अब लोग कोरोना से बेखौफ नजर आ रहे हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जिया उड़ रही हैं। देर रात तक सड़कों पर सैर करने वाले लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। इन हालातों में इस बात का अंदेशा जताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में शहर के अंदर कोरोना की दहशत और बढ़ने वाली है।

पिछले दिनों कोरोना के आए कई मामलों के कारण शहर के दो इलाकों राज नगर व बीबीएमबी के एफएफ ब्लॉक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया था। 130 सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग

फोटो 2 एनजीएल 16 में है।

सिविल अस्पताल नंगल के प्रभारी एवं वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेश कुमार ने बताया कि शहर वासियों को गंभीरता बरतनी चाहिए। कहीं ना कहीं लापरवाही बढ़ती नजर आ रही है। पिछले कल बुधवार को आई रिपोर्ट में नंगल इलाके के चार लोग पॉजिटिव आए थे। इसके बाद एक जुलाई को भेजे गए 48 सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। वीरवार दो जुलाई को 82 संदिग्ध लोगों के सैंपल जाच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि जाच का दायरा बढ़ाया जा चुका है। । संतोषगढ़ का वार्ड सात बना कंटेनमेंट जोन

नंगल के साथ लगते जिला ऊना के संतोषगढ़ कस्बे के वार्ड नंबर सात में कोविड-19 संक्रमण का पॉजिटिव मामला पाए जाने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। अब हिमाचल में प्रवेश पर जारी रोक के मद्देनजर सख्ती व चौकसी बढ़ा दी गई है। ऊना के उपायुक्त संदीप कुमार के अनुसार संतोषगढ़ के वार्ड नंबर सात में राज रानी के घर से जगत राम के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जबकि वार्ड नंबर सात के शेष भाग अमृत लाल के घर से सुदर्शन पुरी के घर तक के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इन कंटेनमेंट जोन में अब क‌र्फ्यू में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.