Move to Jagran APP

बरसात में गड्ढों ने खोले मुंह, विभाग बोला दो करोड़ मिलें तो होंगे बंद

रूपनगर रूपनगर शहर में इन दिनों दोपहिया वाहन पर घूमना खतरे से खाली नहीं है। जगह - जगह गड्ढे हैं और गड्ढों की चौड़ाई और गहराई बरसात के दिनों में चार गुणा बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 10:15 PM (IST)
बरसात में गड्ढों ने खोले मुंह, विभाग बोला दो करोड़ मिलें तो होंगे बंद
बरसात में गड्ढों ने खोले मुंह, विभाग बोला दो करोड़ मिलें तो होंगे बंद

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर शहर में इन दिनों दोपहिया वाहन पर घूमना खतरे से खाली नहीं है। जगह - जगह गड्ढे हैं और गड्ढों की चौड़ाई और गहराई बरसात के दिनों में चार गुणा बढ़ गई है। चार पहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। सर्कुलर रोड पर बरसात में गड्ढों ने दोबारा मुंह खोल लिया है। दैनिक जागरण द्वारा सर्कुलर रोड पर गड्ढों का मुद्दा उठाया गया था तथा सर¨हद नहर के साथ साथ सड़क की रिपेयर भी हुई थी , लेकिन बरसात में इन गड्ढों ने फिर से मुंह खोल लिया है। शहर में अगर कोई अनहोनी घटती है तो इसके लिए जिम्मेदारी तय करनी होगी। क्योंकि नगर कौंसिल प्रबंधन के पास सर्कुलर रोड की देखरेख नहीं है। ये पीडब्ल्यूडी के पास है और पीडब्ल्यूडी विभाग हमेशा से फंडों के अभाव का राग अलापता रहता है। विभाग का कहना है कि पूरे रोड की रिपेयर के लिए लगभग दो करोड़ चाहिए। लोगों की परेशानी इस कद्र बढ़ी हुई है कि गड्ढों में स्कूटर या मोटरसाइकिल गिर रहे हैं तथा लोग चोटिल हो रहे हैं। असलियत ये है कि सर¨हद नहर के पुल से जैसे ही आप शहर में प्रवेश करते हो तो गड्ढे ही गड्ढे आपका स्वागत करते हैं। यहां गड्ढे इतने गहरे हैं उसमें स्कूटर मोटरसाइकिल का टायर फंस जाता है। आगे कौंसिल चौक जैसे आप क्रॉस करते हो और अस्पताल रोड और सब्जी मंडी की तरफ मुड़ते हो तो आप सड़क तलाशते हो कि यहां से आप अपना दोपहिया या चार पहिया वाहन गुजार सकें। यहां न सिर्फ हादसे होते हैं बल्कि लोगों के चार पहिया वाहनों का नुकसान भी हो जाता है। पिछले हफ्ते यहां एक कार का एक टायर ही टूटकर बैठ गया। परिवार कार में बैठा तथा तथा आसपास वाहनों का जमघट लगा रहा। काफी देर ट्रैफिक जाम रहा। किसी तरह वाहन चालक यहां से अगर निकल जाए तो आगे लहरीशाह मंदिर के पास गड्ढे लोगों को परेशान करते हैं। फिर आगे पंजाब एंड ¨सध बैंक चौक और अस्पताल चौक में बिना वजह बनाई गई रंबल स्ट्रिपस आपको जोरदार झटका देती हैं। शहीद भगत ¨सह चौक (बेला चौक) पहुंचने के बाद जैसे ही आप कल्याण थिएटर की तरफ बढ़ते हैं तो फिर गड्ढे शुरू हो जाते हैं। गुरुद्वारा श्री ¨सह सभा के बाहर सड़क पर गहरा गड्ढा है। इसके आगे कॉलेज रोड पर ग्रेवाल केबल ऑफिस के पास गड्ढे हैं। फंड नहीं है पीडब्ल्यूडी के पास: माक्कड़ नगर कौंसिल रूपनगर के प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ ने कहा कि उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सइएन को सर्कुलर रोड की रिपेयर के लिए लिखा था, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। विभाग का कहना है कि मुकम्मल रोड की रिपेयर के लिए 1 करोड़ 82 लाख रुपये के फंड के लिए सरकार को लिखा गया है, लेकिन अभी फंड जारी नहीं हो पाए हैं। कौंसिल सवा लाख का बकाया दे तो तुरंत होगा पैचवर्क पीडब्ल्यूडी विभाग रूपनगर के एसडीओ शरनप्रीत ¨सह ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग पंजाब के पास 1.82 करोड़ रुपए से पूरी सर्कुलर रोड की प्रीमिक्स कारपे¨टग का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा गया है। अगर नगर कौंसिल भी रोड कं¨टग की करीब सवा लाख रुपए की अदायगी जोकि कौंसिल की तरफ बकाया है, वो अदा कर दे तो जरूरी पैचवर्क का काम हो सकता है। कौंसिल जो समय समय पर इमरजेंसी में पेयजल पाइप लाइन की लीकेज आदि के लिए सड़क में तोड़फोड़ करती है, वो तुरंत रिपेयर न होने की वजह से गड्ढे आकार बड़ा कर लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.