Move to Jagran APP

मंत्री चन्नी ने की घोषणा, विश्व पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा चमकौर साहिब

पंजाब सरकार की ओर से ऐतिहासिक नगरी चमकौर साहिब को विश्व के मुख्य पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा जिसके तहत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से चमकौर साहिब के विकास के लिए 47 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 10:33 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 10:33 PM (IST)
मंत्री चन्नी ने की घोषणा, विश्व पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा चमकौर साहिब
मंत्री चन्नी ने की घोषणा, विश्व पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा चमकौर साहिब

संवाद सहयोगी, रूपनगर :

loksabha election banner

पंजाब सरकार की ओर से ऐतिहासिक नगरी चमकौर साहिब को विश्व के मुख्य पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसके तहत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से चमकौर साहिब के विकास के लिए 47 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

चमकौर साहिब के सुंदरीकरण का आगाज करने पहुंचे राज्य के पर्यटन मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि 47 करोड़ में से 14 करोड़ रुपये शहर के सुंदरीकरण पर पर खर्च किए जाएंगे जबकि शेष 33 करोड़ रुपये थीम पार्क वाले प्रोजेक्ट पर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट के तहत गुरुद्वारा कत्लगढ़ साहिब वाले रास्ते की सड़कों का नव निर्माण व सीवरेज लाइनें डालने का कार्य पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सिख इतिहास में चमकौर साहिब की बड़ी अलग पहचान है क्योंकि यहां मुगलों के साथ जंग में दशमेश पिता के बड़े साहिबजादों बाबा अजीत सिंह व बाबा जुझार सिंह ने शहादत प्राप्त की थी यही कारण है कि इस धरती को विश्व भर से श्रद्धालु सजदा करने आते हैं। इसलिए इस शहर की आभा को निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 33 करोड़ से होगा थीम पार्क का निर्माण पूरा

चन्नी ने बताया कि 33 करोड़ रुपये की लागत से थीम पार्क के निर्माण में तेजी लाते हुए इसे जल्द पूरा करवाया जाएगा। विश्व विख्यात डिजाइनरों सहित इंजीनियरों, कलाकारों, गायकों आदि के द्वारा काम शुरू किया जा चुका है, जिसे समय रहते पूरा किया जाएगा। इस मौके पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों सहित पर्यटन विभाग के अफसर व कांग्रेसी वर्कर बड़ी संख्या में हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.