Move to Jagran APP

मान्यता प्राप्ति के लिए संगठन के लिए बजा चुनाव का बिगुल

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के पावर विग में मान्यता प्राप्ति के लिए छह जून से शुरू होने जा रहे संगठन चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 06:12 PM (IST)
मान्यता प्राप्ति के लिए संगठन के लिए बजा चुनाव का बिगुल

जागरण संवाददाता, नंगल: भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के पावर विग में मान्यता प्राप्ति के लिए छह जून से शुरू होने जा रहे संगठन चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। शुक्रवार को भाखड़ा ब्यास इंप्लाइज यूनियन एटक एवं एफी ने गेट मीटिग कर दावा किया है कि उनका संगठन ही कर्मचारी वर्ग के हितों की रक्षा कर सकता है। केंद्रीय कार्यकारिणी के महासचिव दीपक द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई गेट मीटिग में मौजूद केंद्रीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष मनोज देशवाल दिल्ली, तलवाड़ा परियोजना से प्रधान अशोक शर्मा, अमेठी उत्तर प्रदेश यूनिट के कानूनी सलाहकार मोहन लाल वर्मा, संगरूर यूनिट के उपप्रधान सुरेश सैनी, बरनाला से सौदागर सिंह, जालंधर से हरप्रीत सिंह, तलवाड़ा परियोजना से नरेश मेजर सिंह, गंगूवाल राजेंद्र चाहल तथा जगाधरी से हरबंत सिंह ने उपस्थित होकर कर्मचारियों से एकजुटता का आह्वान किया। मीटिग में धूलकोट यूनिट से वित्त सचिव लख्मी चंद, कार्यालय सचिव नंद किशोर ने यूनियन की उपलब्धियों से अवगत करवाया। तलवाड़ा परियोजना यूनिट के प्रधान अशोक शर्मा ने यूनियन के डिमांड चार्टर पर चर्चा करते हुए कहा कि भले ही विरोधी यूनियन अनुबंध कर्मचारियों के वोट कटवाने में सफल हो गई है, फिर भी भाखड़ा ब्यास इंप्लाइज यूनियन कांट्रैक्ट कर्मचारियों को नियमित करवाने के लिए जारी संघर्ष से पीछे नहीं हटेगी। भाखड़ा पावर इंप्लाइज यूनियन ने क्षेत्रीय श्रम आयुक्त की मीटिग में उपस्थित न होकर व दूसरी मीटिग में अनुबंधित कर्मचारियों के वोट कटवा कर कर्मचारी विरोधी होने का प्रमाण भी दे दिया है। जब यह चुनाव प्रक्रिया नहीं रुकी, तो उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ले ली ताकि चुनाव की प्रक्रिया को रोका जा सके। प्रधान अशोक शर्मा ने कहा कि विपक्षी यूनियन की हार पूरी तरह से निश्चित है। दीपक द्विवेदी ने संगठन के चुनाव निशान सीढ़ी (पौड़ी) की जानकारी देते हुए समर्थन देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में कर्मचारियों के हितों का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई तभी की जा सकती है यदि एटक व एफी चुनाव जीत कर मान्यता हासिल करे। रैली में प्रधान विनोद कुमार, सचिव कपिल ग्रोवर, कमल कुमार आदि सहित स्थानीय कार्यकारिणी तथा बाहरी केंद्रों से आए पदाधिकारियों व सदस्यों ने भरोसा दिलाया कि सभी एकजुटता बनाए रखकर यूनियन की जीत को सुनिश्चित बना कर ही रहेंगे। बता दें कि भाखड़ा नंगल जल विद्युत परियोजना में पावर विग कर्मचारियों के होने जा रहे चुनाव के लिए नंगल व गंगूवाल में 13 जून को मतदान होगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.