Move to Jagran APP

बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की टीम ने मारा मैदान

नंगल विद्युत उत्पादन में अग्रणी एवं राष्ट्र का गौरव भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की बैडमि

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 09:27 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 09:27 PM (IST)
बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की टीम ने मारा मैदान
बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की टीम ने मारा मैदान

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

विद्युत उत्पादन में अग्रणी एवं राष्ट्र का गौरव भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की बैडमिंटन टीम ने चेन्नई में आयोजित टूर्नामेंट में प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया है। जीत का परचम फहराने वाली टीम को मिली सफलता के चलते यहा भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना में कर्मचारियों में खुशी की लहर है। 27 से 30 नवंबर तक चेन्नई में आयोजित 23वीं अंतर केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की टीम ने नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन की टीम को 3-2 के अंतर से पराजित करके प्रथम स्थान हासिल करके चैंपियन बनने का खिताब प्राप्त किया है। इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबलों में बीबीएमबी की टीम ने पावर ग्रिड टीम को 3-1 सेट से हराया है। 10 सालों के बाद बीबीएमबी इस टूर्नामेंट में चैंपियन बन सकी है। टीम के मैनेजर एवं भाखड़ा बाध परियोजना के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने बताया कि पावर फाइनांस कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से करवाए गए इस टूर्नामेंट में उनकी टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 सालों बाद चैंपियन बनी है। उन्होंने कहा कि बोर्ड के चेयरमैन इंजीनियर डीके शर्मा के योग्य मार्गदर्शन के परिणामस्वरूप ही बीबीएमबी के खिलाड़ियों ने चेन्नई में शानदार के बीबीएमबी का नाम रोशन किया है जिसके लिए समस्त टीम के खिलाड़ी व सहयोग देने वाले अधिकारी बधाई के पात्र हैं डिप्टी चीफ इंजीनियर ने बताया कि भाखड़ा बाध परियोजना के खिलाड़ी पहले भी कई खेलों में पिछले दो दशक से चैंपियन बनते आ रहे हैं खेलों को प्रोत्साहित करने के बरकरार प्रयासों के चलते नंगल में करीब 4 करोड़ की लागत से इंडोर स्टेडियम का निर्माण भी किया जा रहा है, जिसका लोकार्पण कर दिया जाएगा। इस मौके पर बीबीएमबी के स्पो‌र्ट्स अधिकारी बक्शी सिंह पंकज पाल आदि खिलाड़ियों ने भी खुशी का इजहार करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में भी बीबीएमबी के बेहतर प्रदर्शन को बरकरार रखने में कड़ी मेहनत करते रहेंगे।

इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया मान

बीबीएमबी टीम के मैनेजर इंजी. एचएल कंबोज ने बताया कि बोर्ड के चेयरमैन इंजी. डीके शर्मा के लगातार मिलते रहे प्रोत्साहन के परिणामस्वरूप टीम में शामिल खिलाड़ियों कैप्टन गुरप्रीत सिंह, इंजी. पंकज असवाल, दवेंद्र सिंह, संजीव कुमार, शमशेर सिंह, प्रशांत कुमार, शम्मी कुमार, वूमैन टीम में शामिल वंदना चौहान, रेखा शर्मा, स्वाती अग्निहोत्री, सीमा सैनी, दीपाली शर्मा, रीतु चौधरी ने सहयोग देते हुए बीबीएमबी का नाम पूरे देश में रोशन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.