Move to Jagran APP

नंगल के वैसाखी मेला मैदान में सफाई का काम शुरू

दशकों से नंगल में सतलुज दरिया के किनारे लगने वाले वैसाखी मेला मैदान के दयनीय हालातों पर दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड ने कड़ा संज्ञान लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 03:53 PM (IST)
नंगल के वैसाखी मेला मैदान में सफाई का काम शुरू
नंगल के वैसाखी मेला मैदान में सफाई का काम शुरू

सुभाष शर्मा, नंगल: दशकों से नंगल में सतलुज दरिया के किनारे लगने वाले वैसाखी मेला मैदान के दयनीय हालातों पर दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड ने कड़ा संज्ञान लिया है। वीरवार को बीबीएमबी ने यहा मैदान में सफाई अभियान चलाते हुए झाड़ियों का सफाया कर दिया। बागवानी विभाग के कर्मचारियों ने मैदान में उगी झाड़ियों तथा मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि अब यहा वैसाखी पर आने वाले लोग परेशानी से जहां राहत पा सकेंगे, वहीं कोरोना संक्रमण के विरुद्ध जारी गाइडलाइन की पालना भी हो सकेगी। बता दें कि यहा दशकों से लगते आ रहे वैसाखी मेला देखने व उस दिन नंगल डैम झील में वोटिंग का आनंद उठाने के लिए दूरदराज गावों के लोग भी आते हैं। खासकर इस मेले का बच्चों में काफी आकर्षण रहता है, ऐसे में यहा जरूरी है कि स्वच्छता तथा सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए इंतजाम जुटाए जाएं। फिलहाल बीबीएमबी के अलावा यहा कोई भी सरकारी विभाग इंतजामों की समीक्षा करने नहीं पहुंचा है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश आदि जगहों से यहा लोग दुकानें लगाकर खिलौने आदि सामान बेचते हैं। निश्चित रूप से सफाई अभियान शुरू होने से यहा अब आने वाले दुकानदार व लोग स्वच्छता प्राप्त कर सकेंगे। उधर मौके पर विशेष रूप से पहुंचे भाखड़ा बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने बताया कि यहा वैसाखी मैदान को पूरी तरह से साफ करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। इसलिए यहा आने वाले लोग अब कोविड19 के दिशा निर्देशों की पालना भी कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले लोग भीड़ जमा न करें तथा दिशा निर्देशों की पालना जरूर करते रहें। इस मौके पर एसडीओ गुलशन शर्मा, बागवानी विभाग के संजीव शर्मा आदि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.