Move to Jagran APP

स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा, एक की टांग टूटी, दूसरे को लगे आठ टाके

स्कूली बच्चों से भरा ऑटो घर के थड़े के साथ टकरा गया जिसके चलते तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 06:23 AM (IST)
स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा, एक की टांग टूटी, दूसरे को लगे आठ टाके
स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा, एक की टांग टूटी, दूसरे को लगे आठ टाके

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर में शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे मोहल्ला फूल चक्कर में ओवरलोड स्कूली बच्चों से भरा ऑटो गली में एक घर के थड़े के साथ टकरा गया, जिसके चलते खचाखच भरे ऑटों में सवार तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल रूपनगर में दाखिल करवाया गया है। घायलों की पहचान ऋषि मल्होत्रा पुत्र सुमित मल्होत्रा वासी शाम नगर चार हट्टियां, अनमोल पुत्र अमित कुमार वासी शेखां मोहल्ला तथा जसकीरत पुत्र अवतार वासी शेखां मोहल्ला के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार चालक अपने आटो नंबर पीबी 12 (टी) 5755 में नेता जी माडल स्कूल रूपनगर के करीब 15 छात्रों को लेकर स्कूल छोड़ने के लिए जा रहा था। जब वह जैन जंज घर वाली गली की उतराई उतर रहा था तो पार्षद पोमी सोनी के घर के पास चालक ने ऑटो पर से नियंत्रण खो दिया। इस कारण ऑटो घर के बाहर बने थड़े से टकरा गया, जिस कारण ऑटो में सवार अनमोल की एक टांग तथा एक बाजू में फ्रेक्चर आ गया। ऋषि मल्होत्रा का सिर दीवार के साथ टकराने के कारण उसके सिर पर गंभीर चोटें लगी हैं। उसके सिर पर आठ टांके लगे है। स्कूल कीे अपनी कोई ट्रांसपोर्टेशन नहीं दूसरी तरफ नेता जी मॉडल के डायरेक्टर वीपी सैनी ने अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हालचाल पूछा। वीपी सैनी ने बताया कि स्कूल ने अपनी ओर से कोई ट्रांसपोर्ट का प्रबंध नहीं किया है और बच्चों के अभिभावकों ने अपने स्तर पर वाहनों का प्रबंध किया हुआ है। कोई पूछने वाला नहीं उल्लेखनीय है कि रूपनगर में विभिन्न स्कूलों में बच्चों को लेकर और छोड़ने के लिए बसें व टेंपो चल रहे हैं, जो ओवरलोड होते हैं। जबकि सरकार द्वारा स्कूल सेफ वाहन स्कीम के तहत कोई भी स्कूली बस या टेंपो ओवरलोड बच्चे लेकर नहीं चल सकता है। इसके बावजूद स्कूलों की बसें और टेंपो बिना रोकटोक ओवरलोड चल रहे हैं। सेफ स्कूल वाहन स्कीम सख्ती से करेंगे लागू ऊधर एसजीएम हरजोत कौर ने कहा कि किसी भी स्कूल को स्कूल सेफ वाहन स्कीम का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। औचक चेकिग कर चालान काटे जाएंगे। उन्होंने स्कूल प्रबंधकों को हिदायत दी कि वे भी सरकार के नियमों की उल्लंघना न करें। पिछले माह में काटे 16 चालान

loksabha election banner

वहीं सिटी ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज बलवीर सिंह ने बताया कि पिछले एक माह में करीब 16 चालान ऑटो चालकों के ओवरलोडिग के काटे गए हैं। एसएचओ सुनील कुमार ने बताया कि ऑटो चालक बिदर वासी छोटी हवेली के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली जांच शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.