Move to Jagran APP

अजय वारना ने सोनू चीमा को हराकर जीती दो लाख रुपये की माली

राहुल ने अंकुश को चित करके पहली झंडी की 11000 रुपये की माली पर कब्जा किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 10:00 PM (IST)
अजय वारना ने सोनू चीमा को हराकर जीती दो लाख रुपये की माली
अजय वारना ने सोनू चीमा को हराकर जीती दो लाख रुपये की माली

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब

loksabha election banner

आनंदपुर साहिब के साथ लगते पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री नयना देवी में मंदिर न्यास के स्टेडियम में जारी तीन दिवसीय दंगल का दूसरा दिन धूमधाम के साथ संपन्न हो गया। इस मौके मौसम ठंडा होने के बावजूद हजारों की संख्या में न्यास के खचाखच भरे स्टेडियम में दूर दूर से पहुंचे दर्शकों ने दंगल का खूब आनंद उठाया।

शुक्रवार शाम 11 हजार की दो माली पर मुख्य मुकाबला कुरुक्षेत्र (हरियाणा) के पहलवान अंकुश व ऊना (हिमाचल प्रदेश) के राहुल के बीच हुआ। जिसमें राहुल ने अंकुश को चित करके पहली झंडी की 11,000 रुपये की माली पर कब्जा किया। दूसरी 11 हजार की माली में पप्पू नयना देवी और सुखचौंता के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें पप्पू विजेता रहा। 21 हजार की माली में पारस कांगड़ा और आशीश चंडीगढ़ के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें आशीश विजेता रहा। इसी प्रकार 31 हजार रुपये की दो माली कुश्ती करवाई गई जिसमें पहला मुकाबला प्रभपाल जीरकपुर और गुरजीत मंगरोड़ के बीच हुआ। जिसमें प्रभपाल ने जीत हासिल की। जबकि दूसरे मूकाबले में ताज रौणी ने विशाल खन्ना को चित किया। इसके अलावा 41 हजार की इनामी कुश्ती में मनीष डूमछेड़ी और लाली मनचौंता के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। जिसमें मनीष विजेता रहा। इस मौके करवाए गए 1 लाख पुरस्कार राशि के मुकाबले में छटा गन्नी होशियारपुर व गोल्डी चमकौर साहिब के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें छोटा गन्नी ने जीत हासिल की। इसी प्रकार सवा लाख की पुरसकार राशि के कुश्ती मुकाबलों में विनिया जम्मू ने विशाल रोहतक को हराया जबकि भोला काशनी दिल्ली ने धर्मेंद्र कोहाली को चित किया। अंतिम दो लाख की पुरस्कार राशि के लिए अजय वारना दिल्ली और सोनू चीमा के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें अजय वारना को विजेता घोषित किया गया। इस मौके प्रदेश के भाजपा प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने विजेता रहने वाले पहलवानों को पुरस्कार वितरित किए। 21 लाख के पुरस्कार बांटे गए विजेताओं को दंगल को सफल बनाने के लिए दंगल कमेटी श्री नयना देवी सहित समूह पुजारी वर्ग, व्यापार मंडल और कर्मचारी वर्ग ने भरपूर सहयोग दिया। इस दौरान लोगों ने सरकार से इस विशाल दंगल को हिमाचल प्रदेश के अग्रणी दंगलों में शामिल करने की अपील की है। इससे पहले दंगल को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के गांव-गांव में प्रचार किया गया। इस मौके दंगल के संयोजक रामपाल ने कहा कि श्री नयना देवी का यह दंगल पहली बार 21 लाख की इनामी राशि का था। इस मौके दंगल कमेटी के प्रधान मनीष कुमार, उप-प्रधान संतोष कुमार सहित कमेटी के अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों ने श्री नयना देवी क्षेत्र के वासियों का दंगल को सफल बनाने के लिए आभार जताया। इस दौरान दंगल में उपस्थित बीच सभी गणमान्य व्यक्तियों को माता जी की चुनरी तथा माता जी की प्रतिमा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.