Move to Jagran APP

रोहतक बेचने ले जाई जा रही खैर की लकड़ी से भरे ट्रक को पकड़ा

रूपनगर जंगली जीव विभाग रूपनगर ने खैर माफिया से 90 क्विंटल के करीब खैर की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:40 AM (IST)
रोहतक बेचने ले जाई जा रही खैर की लकड़ी से भरे ट्रक को पकड़ा

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

जंगली जीव विभाग रूपनगर ने खैर माफिया से 90 क्विंटल के करीब खैर की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा है। पकड़ी गई लकड़ी की कीमत आठ लाख रुपये के आसपास है। आरोपितों ने खैर की लकड़ी आनंदपुर साहिब के इलाके में पड़ती झज्जर-बचौली वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी के इलाके से काटी थी। इसको रोहतक बेचने के लिए ले जाया जा रहा था और ट्रक को रूपनगर के पास पकड़ा गया। वन विभाग ने लकड़ी से भरा ट्रक कब्जे में लेकर करवाई शुरू कर दी है। जंगली जीव विभाग वन रेंज अधिकारी रूपनगर सुरजीत सिंह ने बताया कि पिछले दिनों आनंदपुर साहिब के पास के इलाके नक्कियां, मैहंदली व चिकना से खैर माफिया ने खैर की लकड़ी अवैध रूप से काटी थी और बुधवार रात एक ट्रक में भरकर यह लकड़ी रोहतक बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। खुफिया सूचना मिलने के बाद उन्होंने पुलिस को साथ लेकर अवैध रूप से लकड़ी ले जा रहे ट्रक को एक पेट्रोल पंप पर पीछा कर रोका, तो इसमें मौजूद गुरदीप सिंह ड्राइवर ने बताया कि वह 15 हजार किराए पर यह लकड़ी रोहतक बेचने के लिए ले जा रहे है। सुरजीत सिंह ने बताया कि 15 अप्रैल से लेकर 15 जून तक फायर सीजन में कटाई पर प्रतिबंध होता है। वन रेंज अधिकारी सुरजीत सिंह ने कहा कि ट्रक के ड्राइवर गुरदीप सिंह ने बताया है कि काला नाम के लकड़ी के ठेकेदार की ये लकड़ी है । वन विभाग ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी है। कार्रवाई की सिफारिश की है और पुलिस वन विभाग की सूचना पर बनती हुई कार्रवाई कर रही है। आनंदपुर साहिब पुलिस ही करेगी कार्रवाई

सदर रूपनगर के एसएचओ रूपिदर सिंह ने बताया कि यह लकड़ी आनंदपुर साहिब के इलाके से काटी गई है , इसलिए आनंदपुर साहिब पुलिस को सूचित किया गया है और आनंदपुर साहिब पुलिस ही बनती हुई कार्रवाई करेगी, क्योंकि पहले भी आनंदपुर साहिब पुलिस के पास इस संबंध में शिकायत है। मेरे पास परमिट है: ठेकेदार वहीं ठेकेदार काला ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि पकड़ी गई लकड़ी कॉरपोरेशन की है और उनके पास इसका परमिट भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.