Move to Jagran APP

स्पीकर राणा केपी के करीब से 10 लाख रंगदारी मांगने के आरोप में आप नेता गिरफ्तार

जिला परिषद सदस्य रूपनगर नरिदर पुरी से 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने और न देने पर सोशल मीडिया के जरिये बदनाम करने के आरोप में आप पार्टी के आनंदपुर साहिब के पूर्व ब्लाक प्रधान पर एफआइआर दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 11:25 PM (IST)
स्पीकर राणा केपी के करीब से 10 लाख रंगदारी मांगने के आरोप में आप नेता गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : जिला परिषद सदस्य रूपनगर नरिदर पुरी से 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने और न देने पर सोशल मीडिया के जरिये बदनाम करने के आरोप में आप पार्टी के आनंदपुर साहिब के पूर्व ब्लाक प्रधान पर एफआइआर दर्ज की गई है। अहम बात ये है कि हलका विधायक एवं पंजाब विधानसभा स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह के बारे में आपत्तिजनक शब्द लिखकर सोशल मीडिया फेसबुक पर अपनी आइडी गगनदीप गिल से पोस्ट डाली थी। राणा केपी सिंह के निकटवर्ती जिला परिषद सदस्य नरिदर पुरी की शिकायत पर कार्रवाई हुई है। गगनदीप सिंह गिल भरतगढ़ का रहने वाला है।

loksabha election banner

एसएचओ कीरतपुर साहिब हरकीरत सिंह ने बताया कि आरोपित गगनदीप सिंह गिल ने शिकायतकर्ता नरिदर पुरी से दस लाख रुपये फिरौती की मांग की थी और फिरौती न देने पर सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी दी थी। आरोपित ने शिकायतकर्ता को कहा कि वो अवैध खनन करवाते हैं और एक एक लाख रुपये लेते हैं। इसलिए उसे दस लाख रुपये दो।

आप लोगों को लूट रहे हो, मुझे दे दो दस लाख रुपये: पुरी

इंस्पेक्टर हरकीरत सिंह ने बताया कि भरतगढ़ से जिला परिषद रूपनगर के सदस्य नरिदर पुरी पुत्र हंसराज पुरी निवासी गांव भरतगढ़ थाना कीरतपुर साहिब ने एसएसपी रूपनगर को लिखित दरखास्त देते हुए बताया कि गगनदीप सिंह गिल निवासी गांव भरतगढ़ थाना कीरतपुर साहिब ने मुझसे दस लाख रुपये की फिरौती मांगी और न देने पर बदनाम करने की धमकी दी। पुरी ने बताया कि 10 जुलाई 2020 शाम तकरीबन 4:00 बजे गगनदीप सिंह गिल उसे मिला और कहने लगा कि मैं और अन्य कुछ लोग डकैतों का गिरोह है और हलका विधायक आप सबका सरदार है। आप सब लोग मिलकर लोगों को लूट रहे हो। गगनदीप सिंह ने कहा कि वह यह सब आरोप राणा कंवरपाल सिंह एवं हमारे पर लगाएगा। लेकिन अगर मैं उसे राणा कंवरपाल सिंह से 10 लाख रुपये दिलवा दूं तो वह ऐसा नहीं करेगा। उसने कहा कि तुम विधानसभा स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह के खास हो और मुझे उनसे 10 लाख रुपये दिलवाओ। इस पर मैंने उसे समझाते हुए कहा कि मैं एवं राणा कंवरपाल किसी प्रकार का कोई गलत काम नहीं करते। न ही किसी से पैसे लेने वाले हैं। उसने कहा कि अब वह इस इंकार का नतीजा हमें दिखाएगा। इसके बाद गगनदीप सिंह ने राणा कंवरपाल सिंह के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखकर एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाल दी। इसके बाद गगनदीप सिंह 21 जुलाई 2020 को फिर मुझसे मिला और कहने लगा कि यह छोटी सी पोस्ट डाल कर तो अभी मैंने ट्रेलर ही दिखाया है। पूरी पिक्चर तो अभी आनी बाकी है। जाते जाते उसने मुझे फिर से धमकी देते हुए कहा कि अभी भी समय है मुझे 10 लाख रुपये दे दो। मैं यह सब रोक दूंगा। इसके बाद नरिदर पुरी ने एसएसपी रूपनगर को यह दरखास्त देते हुए युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद एसएसपी रूपनगर के निर्देशों के अनुसार मंगलवार रात थाना कीरतपुर साहिब की पुलिस द्वारा गगनदीप सिंह गिल निवासी गांव भरतगढ़ थाना कीरतपुर साहिब के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपित को अदालत ने भेजा जूडीशियल रिमांड पर

थाना कीरतपुर साहिब की पुलिस ने बुधवार को गगनदीप सिंह गिल को आनंदपुर साहिब की अदालत में पेश किया गया। जहां पर पुलिस द्वारा गगनदीप सिंह के 1 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की गई। लेकिन जज साहिब ने पुलिस की मांग को खारिज करते हुए गगनदीप सिंह को जुडीशियल रिमांड पर जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.