Move to Jagran APP

पीएसीएल विनिवेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया शातिपूर्वक प्रदर्शन

नंगल स्थित पंजाब सरकार की औद्योगिक इकाई पंजाब एल्कलीज एंड केमिकल्स लिमिटेड के विनिवेश के विरोध में वीरवार को आम आदमी पार्टी ने कंपनी के समक्ष शातिपूर्वक धरना दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 11:02 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 05:08 AM (IST)
पीएसीएल विनिवेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया शातिपूर्वक प्रदर्शन
पीएसीएल विनिवेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया शातिपूर्वक प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल स्थित पंजाब सरकार की औद्योगिक इकाई पंजाब एल्कलीज एंड केमिकल्स लिमिटेड के विनिवेश के विरोध में वीरवार को आम आदमी पार्टी ने कंपनी के समक्ष शातिपूर्वक धरना दिया है। पार्टी के सीनियर लीडर बाबू चमन लाल, डॉ. संजीव गौतम, हरदयाल सिंह, रविंद्र सिंह बीकापुर, हरमिंदर सिंह आदि ने कहा कि पीएसीएल को निजी हाथों में सौंप कर सरकार ने इलाके के साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि सोलह सौ करोड़ की फैक्ट्री को मात्र 42 करोड़ में बेचना सरासर उस वादे से मुकरने के समान है , जिसके तहत राज्य सरकार ने समय-समय पर घर-घर नौकरी देने के वादे किए थे। कंपनी के निजी हाथों में जाने के बाद कर्मचारियों के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा, इसलिए कर्मचारी भी दहशत में हैं। उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं कंपनी को खरीदने वाले बड़े पूंजीपति सरकार में बैठे लोगों के करीबी हैं। इसलिए सरकार ने अपने निजी लोगों को कथित लाभ पहुंचाने के मंसूबे से ही विनिवेश का रास्ता अपनाया है। इस कंपनी पर नंगल इलाके के करीब 50 हजार लोग प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से निर्भर हैं। डॉ. संजीव गौतम ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार भी केंद्र सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए सरकारी संस्थानों का निजीकरण कर रही है। हैरानी की बात है कि पिछले साल ही पीएसीएल नंगल ने 53 करोड़ का लाभ अर्जित किया है। सरकार ने कंपनी को अपग्रेड करने के लिए करीब एक साल पहले ही 150 करोड़ की धनराशि खर्च की है। ऐसे में पंजाब सरकार ने कंपनी का संचालन खुद करने की बजाय इसे निजी हाथों में देकर इलाके के साथ अन्याय किया है। इस अन्याय पूर्ण व्यवस्था के विरुद्ध सभी वर्कर आम आदमी पार्टी की हाईकमान के समक्ष यह आग्रह करेंगे कि इस मसले को राज्य स्तर पर उठाया जाए। मौके पर लोगों ने कहा कि नंगल में यदि पंजाब सरकार कोई उद्योग स्थापित करना चाहती है ,तो बेशुमार जगह जहा खाली पड़ी है जहा निजी निवेशकों को बुलाकर यहा बड़े उद्योग स्थापित किए जा सकते हैं। इस दौरान एडवोकेट नीरज शर्मा, शाम कुमार, अमरजीत दबखेड़ा, सोहन सिंह, सुच्चा सिंह, संजय दुरेजा, बूटा सिंह ब्रह्मपुर, जरनैल सिंह आदि सहित नंगल उपमंडल के विभिन्न गावों के पार्टी प्रतिनिधि भी मौजूद थे। विनिवेश पीएसीएल व इलाके के हित में

loksabha election banner

वहीं पीएसीएल कंपनी के डीजीएम एचआर रविंद्र जसवाल ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि विनिवेश की प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी तथा इलाके के साथ-साथ कर्मचारियों के हित में है। इसमें कोई दो राय नहीं कि विनिवेश से कंपनी तरक्की करेगी। कर्मचारियों की सामाजिक सुरक्षा भी बरकरार रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.