Move to Jagran APP

गड्ढों से भरा रूपनगर-मोरिडा लिंक रोड

कभी प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी रूपनगर-मोरिडा लिक सड़क गड्ढों में ही गायब हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:51 PM (IST)
गड्ढों से भरा रूपनगर-मोरिडा लिंक रोड
गड्ढों से भरा रूपनगर-मोरिडा लिंक रोड

जागरण संवाददाता, रूपनगर : कभी प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी रूपनगर-मोरिडा लिक सड़क गड्ढों में ही गायब हो गई है। रोजाना लोग कछुए की रफ्तार से इस सड़क आते जाते हैं। सबसे बड़ी समस्या इस लिक मार्ग से भारी वाहनों का अत्याधिक आना जाना है। ये भारी वाहन सोलखियां में लगे नेशनल हाइवे के टोल को बचाने के चक्कर इस सड़क का इस्तेमाल करते हैं।

loksabha election banner

गांव काइनौर से मोरिडा तक करीब पांच किलोमीटर का हिस्सा बिल्कुल चलने योग्य नहीं है और बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए है। गांव काइनौर से मोरिडा जाने के लिए वैसे तो पंद्रह से बीस मिनट का सफर है लेकिन बड़े बड़े गड्ढों की वजह से आधा घंटा लग जाता है। वाहनों का नुकसान अलग से होता है। 90 लाख का पेचवर्क भी हुआ मिट्टी

मोरिडा और रूपनगर को आपस में जोड़ने वाली मेन सड़क पंजाब सरकार के तीन साल गुजर जाने के बाद भी नहीं बनी। कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी हलके के विधायक हैं और इसके बावजूद लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क की तीन सालों में दो बार रिपेयर हुई। लेकिन रिपेयर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। 90 लाख रुपए की मोटी राशि इस रिपेयर में खपत हो गई।

गांववासी बोले, जल्द फंड जारी करवाएं मंत्री चन्नी

गांववासियों परमिदर सिंह, राजविदर सिंह राजू, कुलविदर सिंह ने कहा कि इस मार्ग पर कई ढाबे और दुकानें भी है। 24 से ज्यादा गांव इसी मार्ग पर पड़ते हैं और इन गांवों के लोग खरीददारी करने आने जाने के लिए इसी मार्ग से होकर धूल मिट्टी और गड्ढों के बीच जान का जोखिम लेते हैं। कुछ महीने पहले हलका विधायक व कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी प्रयास से मोरिडा-रोपड़ मार्ग की हालत सुधारने के लिए मरम्मत का काम हुआ था लेकिन सड़क फिर टूटने लगी है। उन्होंने हलका विधायक व कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से मांग की कि इस टूटे मार्ग के लिए जल्द फंड जारी करवाकर मरम्मत करवाई जाए। विशेष मरम्मत का प्रोजेक्ट मंजूरी के लिए भेजा गया है: डीसी सोनाली गिरी

डीसी सोनाली गिरी ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क की विशेष मरम्मत का प्रोजेक्ट बनाकर विभाग को मजूरी के लिए भेजा है। उम्मीद है कि मरम्मत का काम जल्द मंजूर हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.