Move to Jagran APP

ंवन विभाग ने 392 एकड़ जमीन से छुड़वाया कब्जा

जंगलात विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के गांवों में से पिछले 15 दिन में 39

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 06:04 PM (IST)
ंवन विभाग ने 392 एकड़ जमीन से छुड़वाया कब्जा
ंवन विभाग ने 392 एकड़ जमीन से छुड़वाया कब्जा

संवाद सहयोगी, रूपनगर : जंगलात विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के गांवों में से पिछले 15 दिन में 398 एकड़ जमीन से कब्जा छुड़वाया है। डीएफएसओ अमित चौहाण ने बताया कि उन्हें पिछले लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि रूपनगर डिविजन में कुछ रसूखदार लोगों ने वन विभाग की काफी जमीन पर अवैध कब्जा किया है। पिछले 15 दिन में गांव कारखाना बेला में 30 एकड़, टैरफ में 24 एकड़, फस्से में 150 एकड़, बेली अटलगढ़, बेली कलां व गोबिदपुर कुलचियां में 170 एकड़ जबकि बहरामपुर में 24 एकड़ जमीन से कब्जे हटवाए गए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वन विभाग की जमीन पर किसी भी सूरत में कब्जा नहीं किया जा सका। उन्होंने बताया कि छुड़वाए गए नाजायज कब्जे वाली जमीन जोकि 392 एकड़ बनती है, पर वन विभाग की तरफ से शीशम के पौधे रोपित करवा दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर किसी ने वन विभाग की जमीन पर कब्जा किया हुआ है तो वो खुद कब्जा छोड़ दे अन्यथा विभाग द्वारा ऐसे व्यक्ति के खिलाफ जहां कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.