जागरण संवाददाता, नंगल : क‌र्फ्यू के दौरान लोगों के लिए अनिवार्य वस्तुओं की सप्लाई को सुनिश्चित करने के लिए वीरवार को डीसी रूपनगर सोनाली गिरी ने नंगल पहुंच कर प्रबंधों का जायजा लिया। डीसी ने बताया कि सब्जियों की सप्लाई के लिए नंगल के 19 वार्डो में 38 रेहड़ियों की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही यह भी आदेश दिए हैं कि सभी रेहड़ी वाले स्वस्थ हों व बूढ़े न हों। दूध की सप्लाई के लिए भी बिना पास के सुबह सात बजे से नौ बजे तक तथा रसोई गैस की सप्लाई भी गैस एजेंसियों को सुबह नौ से सायं छह बजे तक करने की व्यवस्था की जा चुकी है, लेकिन गैस एजेंसी वाले यह सुनिश्चित बनाएं कि सप्लाई करने वाली गाड़ियों में मात्र दो ही कर्मचारी हों। राशन एवं करियाना के वितरण के संबंध में यह कोशिश की जा रही है कि थोक विक्रेताओं को ही माल सप्लाई के साथ-साथ घरों तक भी राशन सामग्री पहुंचाने की अनुमति दी जाए। वहीं दवाइयों के लिए डीसी ने बताया कि केमिस्टों की सूची में विस्तार किया जाएगा ।

ग्रामीण इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ऑर्डर जारी करते हुए डीसी ने कहा है कि ग्रामीण इलाके में प्रतिदिन चेकअप के साथ-साथ रजिस्टर मेंटेन करने को कहा जा चुका है। इस दिशा में चिकित्सा प्रबंधों के लिए जरूरी स्टाफ नियुक्त करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को डयूटी रोस्टर की व्यवस्था रखने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

हिमाचल की सप्लाई की तरफ भी है पूरा ध्यान

डीसी रूपनगर ने यह जानकारी भी दी है कि हिमाचल प्रदेश में जाने वाली हर तरह की अनिवार्य सप्लाई का ध्यान रखा जा रहा है। पंजाब के रास्ते गुजरने वाली सामग्री के वाहन कहीं ना रुकें, इसके लिए हिमाचल प्रशासन से भी संपर्क साध कर अन्य जिलों के साथ भी समन्वय स्थापित किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!