Move to Jagran APP

20 साल से बीबीएमबी के विवादित लीज मसले की ड्रोन से वीडियोग्राफी शुरू

शहर में दशकों से भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के अंतर्गत आती भूमि के लीज मसलों के समाधान के मद्देनजर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कार्रवाई शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:13 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:13 PM (IST)
20 साल से बीबीएमबी के विवादित लीज मसले की ड्रोन से वीडियोग्राफी शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में दशकों से भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के अंतर्गत आती भूमि के लीज मसलों के समाधान के मद्देनजर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कार्रवाई शुरू हो गई है। 31 मार्च से पहले बीबीएमबी ने रिपोर्ट तैयार करनी है। रिपोर्ट को ठोस बनाने के मद्देनजर ड्रोन से डिजिटल वीडियोग्राफी करवाने का प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान पर ही शनिवार को काम शुरू करते हुए मेन मार्केट में ड्रोन उड़ाया गया। ड्रोन से वीडियोग्राफी को देख मेन मार्केट के दुकानदारों व व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने खुशी जताई और कहा कि दशकों से विवादित लीज मसलों का समाधान हो जाएगा।

loksabha election banner

नंगल का विवादित लीज मसला पिछले करीब 20 सालों से चुनावी मुद्दा बनता आ रहा है। समय-समय पर बनाई गई लीज पॉलिसी में दर्शाए रेट अधिक व अन्यायपूर्ण होने के कारण मसले का समाधान नहीं हो सका है। अब मौजूदा अधिकारियों की सकारात्मक सोच को देख लग रहा है कि जल्द शहरवासियों को लीज मसलों के समाधान ना होने की वजह से व्याप्त दहशत से निजात मिल जाएगी। सांसद तिवारी व राणा केपी के प्रयास लाए रंग

काग्रेस नेता अशोक सैनी व सोनिया सैनी ने कहा कि सासद मनीष तिवारी ने भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के उच्चाधिकारियों तथा ऊर्जा मंत्रालय तक कोशिश की है। उनके साथ ही पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने भी लीज मसलों के समाधान के मुद्दे को अपनी प्राथमिकता में शामिल करते हुए बीबीएमबी से कार्रवाई शुरू करवाई है। निश्चित रूप से अब मसले का समाधान हो जाएगा। लीज धारकों तथा व्यापारी वर्ग के प्रतिनिधियों ने सांसद व स्पीकर का आभार व्यक्त किया। 31 मार्च तक रिपोर्ट तैयार करेंगे

फोटो 21 एनजीएल 13 में है।

भाखड़ा बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने बताया कि बीबीएमबी ने ड्रोन से विवादित इलाके की वीडियोग्राफी ड्रोन से इसलिए शुरू करवाई है ताकि सर्वेक्षण व कार्रवाई को न्यायपूर्ण बनाया जा सके। जमीनी स्तर पर भी नपाई का काम भी जल्द शुरू किया जाएगा। 31 मार्च तक रिपोर्ट तैयार करने की कार्रवाई को निर्धारित समय में पूरा करने की कोशिश की जा रही है। अन्य जगहों पर भी ड्रोन से वीडियोग्राफी करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.