Move to Jagran APP

बरसाती पानी की निकासी बंद, किसान परेशान

चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे के निर्माण के कारण साथ लगते दो गांवों के बरसात के पानी की निकासी बंद हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 12:26 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 12:26 AM (IST)
बरसाती पानी की निकासी बंद, किसान परेशान
बरसाती पानी की निकासी बंद, किसान परेशान

संवाद सूत्र, मोरिडा: चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे के निर्माण के कारण साथ लगते दो गांवों के बरसात के पानी की निकासी बंद हो गई। इससे किसानों की करीब 70 एकड़ में खड़ी फसल भी खराब हो गई। किसानों का कहना कि उन्होंने इस बारे में प्रशासन से शिकायत भी की, पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। पूर्व सरपंच सवरन सिंह बूथगढ़, किसान चरन सिंह, सुल्लखन सिंह, परविदर सिंह व कुलवंत सिंह बल्ला ने कहा कि नेशनल हाईवे के निर्माण के दौरान ठेकेदार ने सड़क के एक तरफ मिट्टी डालकर उनके गांवों के बरसाती पानी की निकासी बंद कर दी। जिस कारण बरसात के मौसम में पानी जहां घरों में घुस जाता है, वहीं किसानों के खेतों में फसलें भी खराब हो रही हैं। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण किसानों की 70 एकड़ के करीब फसल खराब हो चुकी है। इस समस्या को लेकर दोनों गांवों के किसानों और पंचायत सदस्यों ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी, डीसी और एसडीएम दफ्तर में कई बार लिखित शिकायतें दीं, लेकिन अब तक कोई हल नहीं हुआ। उन्होंने जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर उनकी परेशानी का कोई हल नहीं हुआ, तो वह किसान यूनियन के नेताओं के साथ प्रशासन के खिलाफ संघर्ष करेंगे। वहीं इस मामले में

loksabha election banner

एसडीएम मोरिडा हरबंस सिंह ने बताया कि इस समस्या के समाधान के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों को लिखा जाएगा। लोगों की परेशानी का हल करवाना उनकी प्राथमिकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.