Move to Jagran APP

बेला चौक से बाईपास तक जरा ध्यान से करें सफर

बेला चौक से लेकर बाईपास तक सड़क की खस्ता हालत लोगों की उफ करवा देती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 10:37 PM (IST)
बेला चौक से बाईपास तक जरा ध्यान से करें सफर
बेला चौक से बाईपास तक जरा ध्यान से करें सफर

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर शहीद भगत सिंह चौक (बेला चौक) से लेकर बाईपास तक सड़क की खस्ता हालत लोगों की उफ करवा देती है। बारिश के बाद तो गड्ढों ने मुंह खोल लिए हैं। एचएमटी रिजॉर्ट के निकट खुले एक माल के आसपास तो सड़क का कोई नाम ही नही है। यहां बस बजरी ही बची है। रिजार्ट के पास एक मेडिकल स्टोर मालिक ने सड़क की रिपेयर करवाने के लिए कुछ माह पहले गटका गिरवाया था लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग ने तब मेडिकल स्टोर मालिक को रोक दिया। बाद में पीडब्ल्यूडी विभाग ने जो तारकोल डलवाई वो कुछ हफ्तों बाद ही उखड़ गई। वहीं परमार अस्पताल के पास भी सड़क बैठ गई है। हद तो ये है कि कई कई दिन कोई अधिकारी या कर्मचारी सुध लेने नहीं पहुंचता। अब भी गड्ढे में मलबा आदि डाला गया है। यहां से सबसे बुरी हालत शहीद भगत सिंह चौक में नेताजी मॉडल स्कूल के आगे सड़क में गड्ढे ही गड्ढे हैं। आगे सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल है, वहां भी सड़क की हालत दयनीय है। फिर राम नगर के मोड़ के पास गड्ढे पड़े हैं। इसी तरह शामपुरा मोड़ पर और आगे एचएमटी रिजॉर्ट के पास तो हालत बयां नहीं की जा सकती। आगे बाइॅपास तक गहरे गडृ्ढे हैं।

loksabha election banner

कीमती जान गई तो जिम्मेदार कौन: परमजीत सिंह खस्ता हालत सड़क के कारण रोजाना कोई न कोई दोपहिया वाहन चालक गिरता है और चोटें लगती हैं। प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा। जब दुकानदार खुद रिपेयर का जिम्मा उठाते हैं तो विभाग आकर काम बंद करवा देता है। अगर कोई जान गई तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। विभाग जिम्मेदारी तय करे: गुरिदर सिंह कुछ महीने पहले सड़क की पीडब्ल्यूडी विभाग ने रिपेयर करवाई थी, लेकिन तारकोल ज्यादा देर नहीं टिकी। विभाग क्यों मटीरियल की क्वालिटी नहीं जांचता। ठेकेदार की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

इंक्वायरी करवाई जानी चाहिए : विजय कुमार बाइपास तक बनी सड़क की इंक्वायरी होनी चाहिए कि ये कितनी राशि की बनी थी और कब- कब टूटी। बार बार लीपापोती करवाकर विभाग लोगों की आंखों में धूल झोंक रहा है। जल्द हो रिपेयर: मोहित कुमार

मोहित कुमार ने कहा कि बाइपास से बेला चौक को आती सड़क बहुत अहमियत रखती है क्योंकि अधिकतर बाइपास तक आने जाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग इसकी रिपेयर जल्द से जल्द करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.