Move to Jagran APP

निकासी न होने से परेशान, कोई तो करे समस्या का समाधान

मूसलधार बारिश के बाद 11वें भी शहर के जर्सी फार्म के पीछे स्थित राम नगर परेशानी के पहाड़ पर सवार है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 10:23 PM (IST)
निकासी न होने से परेशान, कोई तो करे समस्या का समाधान

जागरण संवाददाता, रूपनगर : बीती चार सितंबर की मध्यरात्रि को मूसलधार बारिश के बाद 11वें भी शहर के जर्सी फार्म के पीछे स्थित राम नगर परेशानी के पहाड़ पर सवार है। यहां कई दिनों से सीवरेज और बारिश का गंदा पानी खड़ा है। नगर कौंसिल इस संबंध में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। यहां हालात ये हैं कि लोग वार्ड पार्षद कुलवंत सैनी, कौंसिल प्रधान परमजीत सिह माक्कड़ और ईओ भजन चंद के पास दर्जनों बार शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। गौर हो कि बरसात के मौसम में तो यहां पर हालात और खराब हो जात हैं। पानी की निकासी न होने से यहां पर कई- कई दिन तक पानी खड़ा रहता है। लोग इस समस्या से काफी परेशान है। राम नगर में बारिश का पानी शामपुरा की तरफ से आया है, क्योंकि वहां पर सड़क दबने से पुली टूट गई और पानी का निकास बंद हो गया। यह है समस्या का मुख्य कारण

loksabha election banner

समय -समय पर बेला मार्ग की सड़क के निर्माण से सड़क का लेवल ऊंचा होता जा रहा है और राम नगर का लेवल नीचा। अब राम नगर का लेवल सड़क के लेवल से करीब चार फीट नीचे चला गया है। बारिश का पानी या सीवरेज ओवरफ्लो का सबसे ज्यादा असर इसी कॉलोनी में होता है।

ऐसे हो सकता है समाधान

राम नगर का बारिश का पानी शामपुरा की तरफ से निकला है। वहां सड़क दबने से पुली टूट गई और पानी का निकास बंद हो गया। फिलहाल पानी का निकास आरंभ करवाना जरूरी है, ताकि समस्या का समाधान हो सके। लेकिन सड़कों का लगातार बढ़ता लेवल चिता का विषय है, जिसकी तरफ प्रशासन व कौंसिल प्रबंधन को ध्यान देना होगा। जल्द होगा समस्या का हल: माक्कड़ नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत सिह माक्कड़ ने कहा कि राम नगर में से पानी निकालने का प्रयास किया गया था, लेकिन अब पुली टूटने के कारण पानी नहीं निकल पा रहा है। पुली को दोबारा डाला जाएगा, जो शामपुरा में बारिश के दौरान दब गई थी। पुली दबने से सीवरेज और बारिश का पानी राम नगर में ही ब्लॉक हो गया था। जल्द समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। घर में जाना जंग जीतने के समान मेरे घर के आसपास सीवरेज और बारिश का गंदा पानी जमा है। घर में से बाहर निकलना और वापस घर आना जंग जीतने के समान है। कई बार प्रशासन से मांग की गई है कि बरसात के पानी की निकासी का उचित प्रबंध किया जाए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।

नरिदरजीत , निवासी रामनगर। परेशानी नहीं समझती कौंसिल

हम लोगों को नर्क की जिदगी जीने के लिए कौंसिल मजबूर कर रही है। अगर शामपुरा के पास सड़क बैठने से पुली धंस गई है, तो समस्या को तुरंत ठीक करवाना चाहिए। लोगों की परेशानी को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा।

सन्नी कुमार, निवासी, रामनगर । समस्या से हर कोई है परेशान सुबह बच्चों का स्कूल और मुलाजिम वर्ग का दफ्तर जाना मुश्किल है। बिना दोपहिया वाहन के घर से बाहर निकल नहीं सकते। महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान हैं , जो हर समय घर में रहती हैं। मच्छर- मक्खियों ने जीना दूभर कर दिया है। बलबीर सिह, निवासी रामनगर। कोई बीमारी फैली तो जिम्मेदारी किसकी

सीवरेज का पानी तो एक दिन भी कॉलोनी में रह जाए तो बदबू फैल जाती है, लेकिन यहां 11 दिन हो गए हैं। सीवरेज के पानी में से लोगों को मजबूरन आना जाना पड़ता है। कोई बीमारी फैली तो जिम्मेदारी किसकी होगी।

ऊषा टंडन, निवासी, रामनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.