Move to Jagran APP

अकालियों ने लगाया धरना, बोले चन्नी ने कांग्रेसियों को बचा झूठे केस बनवाए

शिरोमणि अकाली दल के हलका चमकौर इंचार्ज हरमोहन की अगुआई में नगर पंचायत दफ्तर के निकट धरना दिया ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 10:29 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 06:33 AM (IST)
अकालियों ने लगाया धरना, बोले चन्नी ने कांग्रेसियों को बचा झूठे केस बनवाए
अकालियों ने लगाया धरना, बोले चन्नी ने कांग्रेसियों को बचा झूठे केस बनवाए

जागरण टीम, रूपनगर, चमकौर साहिब: शिरोमणि अकाली दल के हलका चमकौर इंचार्ज हरमोहन सिंह संधू की अगुआई में नगर पंचायत दफ्तर के निकट धरना दिया गया। इस धरने में कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह पर अवैध खनन करने वाले कांग्रेसियों को बचाने और अकाली पार्षद पर झूठा केस दर्ज करवाने के आरोप लगाते हुए अकाली नेताओं व वर्करों ने जमकर कांग्रेस सरकार व कैबिनेट मंत्री चन्नी के खिलाफ नारेबाजी की। ये धरना तीन घंटे चला। इस दौरान नगर पंचायत दफ्तर को जाते रास्ते पर पुलिस फोर्स लगाकर बेरीकेटिग की गई थी। अकालियों ने रोष जताते हुए नगर पंचायत दफ्तर तक जाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें बेरीकेट से आगे नहीं जाने दिया। कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंचायत की बैठक में शामिल होने के लिए आना था, पर अकाली वर्करों की ओर से उनका घेराव करने के प्रोग्राम को पुलिस मुलाजिमों ने कामयाब नहीं होने दिया। धरने को संबोधित करते हुए अकाली दल के हलका इंचार्ज हरमोहन सिंह संधू ने कहा कि यहां की पुलिस कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के इशारों पर झूठे केस दर्ज कर रही है। उनकी शह पर ही कांग्रेसी वर्कर दिन रात अवैध खनन कर रहे हैं। जब इन खनन करने वालों को लोग पुलिस के पास पकड़वाते हैं, तो पुलिस उन्हें छोड़ देती है। संधू ने कहा कि पिछले दिनों जब उन्हें पता लगा कि गांव गग्गों में मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है, तो वह अपने अकाली वर्करों के साथ वहां गए, जहां पुलिस कर्मचारी और खनन का इंसपेक्टर पहले से ही मौजूद थे। इस खनन संबंधी जब पकड़े गए मिट्टी के टिप्परों व जेसीबी के ड्राईवरों से उन्होंने पूछा कि ये खनन कौन कर रहा है, तो उन्होंने बताया कि नगर पंचायत के प्रधान के टिप्पर हैं। जब दोनों टिप्पर और जेसीबी मशीन पुलिस के कब्जे में करवाए गए तो पुलिस ने रात को छोड़ दिए। यही नहीं कांग्रेसियों ने चन्नी की शह पर अकाली पार्षद किरपाल सिंह गिल पर झूठा छेड़छाड़ का केस दर्ज करवा दिया। नगर पंचायत के पूर्व प्रधान एवं अकाली पार्षद अमनदीप सिंह मांगट ने कहा कि इलाके में अवैध खनन कभी भी होने नहीं दिया जाएगा। इस मौके पर बलदेव सिंह हाफिजाबाद, मोरिडा के पार्षद जगपाल सिंह जौली, हरप्रीत सिंह बसंत, पार्षद सनदीप कौर, रजिदर सिंह, संदीप कौर, परमिदर सिंह सेखों, संदीप जस्सड़ां, जसवंत सिंह, सरपंच अमनदीप सिंह, लखवीर लक्खी, हरदीप कौर, जसविदर कौर, मार्केट कमेटी पूर्व उप चेयरमैन जसविदर सिंह छोटू आदि शामिल हुए।

loksabha election banner

पुलिस अफसरों को बोले संधू, सरकारें बदलती रहतीहैं बेरीकेट पर प्रदर्शनकारियों को रोकने वाले डीएसपी एसएस विर्क व पुलिस पार्टी को हरमोहन संधू ने खूब फटकारा। उन्होंने कहा कि सरकारें बदलती रहती हैं, लेकिन पुलिस को सियासी दबाव तले काम नहीं करना चाहिए। इस दौरान संधू ने एक एसएचओ पर उसकी कार्यप्रणाली को लेकर सख्त टिप्पणी की। बता दें कि संधू पहले पीपीएस अधिकारी थे। उन्होंने इसी साल सुखबीर सिंह बादल की अगुआई में अकाली दल ज्वाइन किया था और पुलिस विभाग से अग्रिम रिटायरमेंट ले ली थी। संधू पूर्व कैबिनेट मंत्री बीबी सतवंत कौर संधू के पुत्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.