Move to Jagran APP

लोगों ने दूसरे दिन नाका लगाकर ओवरलोड वाहन किए काबू

सरकारी पाबंदी के बावजूद नूरपुरबेदी बुंगा साहिब मार्ग से गुजर रहे ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए आज दूसरे दिन भी सुबह लोगों ने उक्त मार्ग पर एडवोकेट दिनेश चड्डा की अध्यक्षता में नाका लगाकर ओवरलोड वाहनों को काबू करने के उपरांत कर्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों के हवाले कर दिए गए। गौरतलब है कि उक्त मार्ग पर जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 तहत भारी और ओवरलोड वाहनों के गुजरने पर पाबंदी लगाई गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 11:23 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 11:23 PM (IST)
लोगों ने दूसरे दिन नाका लगाकर ओवरलोड वाहन किए काबू
लोगों ने दूसरे दिन नाका लगाकर ओवरलोड वाहन किए काबू

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी

loksabha election banner

सरकारी पाबंदी के बावजूद नूरपुरबेदी बूंगा साहिब मार्ग से गुजर रहे ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए आज दूसरे दिन भी सुबह लोगों ने इस मार्ग पर एडवोकेट दिनेश चड्ढा की अध्यक्षता में नाका लगाकर ओवरलोड वाहनों को काबू करने के उपरांत कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों के हवाले कर दिए गए। गौरतलब है कि उक्त मार्ग पर जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 तहत भारी और ओवरलोड वाहनों के गुजरने पर पाबंदी लगाई गई है। लेकिन इस के बावजूद उक्त मार्ग से बिना किसी भय के ओवरलोड वाहन गुजर रहे है और कुछ समय पहले लोगों द्वारा शुरू किए संघर्ष के चलते सड़क टूटने के किनारे पहुंच गई है। इस विशेष मुहिम में जुटे एडवोकेट चड्ढा और लोगों ने बताया कि आज सुबह 5 बजे से ही गांव शेखपुर नजदीक लोगों द्वारा नाका लगाया गया था और इस दौरान रेत, बजरी सहित अन्य सामग्री से भरे करीब 15 ओवरलोड वाहनों को पकड़कर पुलिस हवाले किए गए है। उन्होंने कहा कि लोग प्रतिदिन इस कार्रवाई को जारी रखने से असमर्थ है। जिसके कारण पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेवारी समझते हुए जिला प्रशासन के उक्त आदेशों को अमल में लाने के लिए हरकत दिखाए। उन्होंने कहा कि आदेशों को लागू करना और उस पर अमल करना प्रशासन का कार्य है जो लोगों को करना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस ने इस दिशा में अपने स्तर पर जल्द कार्रवाई नहीं की तो वह नूरपुरबेदी पुलिस स्टेशन का घेराव करेंगे। इस मौके सतवंत सिंह, जोरावर सिंह, नवदीप सिंह, मनदीप सिंह, लखविदर सिंह, जरनैल सिंह, मोहित और गुरदीप दीपा उपस्थित थे। ओवरलोड वाहन छुड़ाने थाने पहुंचे मालिक इस मार्ग से ज्यादातर टिप्पर सियासी पहुंच रखने वाले व्यक्तियों के है। उनकी पहुंच विधायक और मंत्रियों और प्रशासन के कुछ अधिकारियों तक होने के चलते पुलिस भी उन पर कार्रवाई करने में असमर्थ दिखाई दे रही है। जो ओवरलोड वाहन पुलिस स्टेशन के पास से गुजरने पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर सकती। गत देर रात्रि जब मालिकों को उनके वाहन पुलिस द्वारा पकड़ने का पता चला तो वह देर रात्रि तक पुलिस स्टेशन में डेरा जमाए हुए थे ताकि उनके वाहन का कहीं चालान न हो जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.