Move to Jagran APP

तीन फीट कद मेरे लिए वरदान : सुशांत

पटियाला भले मेरा कद तीन फीट का है लेकिन लोग मेरे कद को न देखें। लोग मेरी कामेडी को देखेंगे तो वे कद अपने आप भूल जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:04 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:10 AM (IST)
तीन फीट कद मेरे लिए वरदान : सुशांत
तीन फीट कद मेरे लिए वरदान : सुशांत

सुरेश कामरा, पटियाला

loksabha election banner

भले मेरा कद तीन फीट का है, लेकिन लोग मेरे कद को न देखें। लोग मेरी कामेडी को देखेंगे तो वे कद अपने आप भूल जाएंगे। इसलिए मेरी इच्छा हिदी फिल्म में काम करने की है, क्योंकि मेरा तीन फीट का कद ही मेरे लिए वरदान साबित हो रहा है। मैं जहां भी जाता हूं लोग मुझे बहुत प्यार व स्नेह देते हैं। 29 वर्षीय मात्र तीन फीट कद के ओडिशा के कामेडी कलाकार सुशांत ने कहा कि भले वो एक उड़िया फिल्म में काम कर चुके हैं और एक टीवी सीरियल के अलावा कई शार्ट फिल्मों में अपनी कला के जौहर दिखा चुके हैं, लेकिन चाहना हिदी फिल्म के जरिए भारत में अपनी पहचान बनाने की है। नार्थ जोन कल्चर सेंटर (एनजैडसीसी) ने ओडिशा के कलाकारों को क्राफ्ट मेले में आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए बुलाया है। उनमें जिला बौथ से गांव बौनसुनी निवासी सुशांत ओडिशा से दुलदुली कला परिषद के कलाकारों के साथ आएं हैं। सुशांत का कद मात्र तीन फीट है। उसने बताया उसके परिवार के बाकी सदस्य जिसमें माता पिता के अलावा दो बहनें सामान्य कद की हैं और वो अकेला ही तीन फीट का रह गया। ऐसा क्यों हुआ उसे इसकी जानकारी नहीं। दसवीं तक पढ़ाई करने के बाद उसने कॉमेडी कलाकार बनने का रास्ता अपनाया और इस मुकाम पर पहुंच गए हैं । हालांकि छोटे कद के कारण कई बार लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं और वे मुझे बच्चा समझते हैं, लेकिन यह कद मेरे लिए इंकम का जरिया बन गया है । सुशांत आजकल दुलदुली कला परिषद के साथ जुड़कर घुबकुदु नाच पेश कर रहे हैं। सुशांत ने बताया वो 19 सालों से कला के क्षेत्र से जुड़े हैं और उन्होंने अबतक उड़िया फिल्म आदिम विचार, टीवी सीरियल व कई शार्ट फिल्मों में काम किया है ।

उसने हाल ही में एक नई गाड़ी खरीदी है जिसे उसका ड्राइवर चलाता है। विवाह करने के संबंध में उसने कहा कि लड़की की तलाश जारी है जैसे कोई लड़की मिल जाएगी वो विवाह करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.