Move to Jagran APP

फुटपाथ से दस इंच ऊपर बनी सड़क हादसों को दे रही न्योता

गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से थापर कालेज तक की सड़क को नए सिरे से बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 11:28 PM (IST)
फुटपाथ से दस इंच ऊपर बनी सड़क हादसों को दे रही न्योता
फुटपाथ से दस इंच ऊपर बनी सड़क हादसों को दे रही न्योता

जागरण संवाददाता, पटियाला : गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से थापर कालेज तक की सड़क को नए सिरे से बनाया जा रहा है। सड़क फुटपाथ से दस इंच ऊपर हो चुकी है। इसके चलते यह फुटपाथ लोगों के लिए हादसे का कारण बनता नजर आ रहा है। फुटपाथ से सड़क करीब दस इंच ऊंची हो चुकी है जोकि वाहन चालकों व आटो चालकों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। अगर थ्री व्हीलर का एक टायर सड़क से फुटपाथ पर चढ़ जाए तो व्हीकल पलट सकता है। इस मामले को लेकर प्रयास वेलफेयर सोसयटी ने पीडब्ल्यूडी मंत्री का पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग की ओर से गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण से थापर कालेज तक सड़क को नए सिरे से बनाया जा रहा है। पहले बनी सड़क के ऊपर ही मैटीरियल डाल सड़क को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। सड़क की दूृसरी लेयर तैयार होने से सड़क फुटपाथ से दस इंच ऊपर हो चुकी है। फुटपाथ से दस इंच सड़क ऊंची होने से सड़क से गुजरने वाले वाहन चालक काफी परेशान हैं।

----

मामले की पड़ताल की जाए

सर्दियों के मौसम में सड़क को नए सिरे से बनाने काम चल रहा है जबकि गर्मियों में यह काम किया जाता है। वहीं दूसरी ओर सड़क फुटपाथ से दस इंच ऊंची हो चुकी है। इसके चलते यहां टू-व्हीलर व थ्री-व्हीलर वाहन के गिरने की संभावना बनी रहती है। सोसायटी की ओर से मामले संबंधी पीडब्ल्यूडी मंत्री को शिकायत भेजकर इस मामले की पड़ताल करवाने की मांग की गई है।

भाग सिंह, प्रधान, प्रयास सोशल वेल्फेयर सोसायटी

-------

इस सड़क से रोजाना सभी बड़े अफसरों का आना-जाना रहता है। बावजूद इसके पब्लिक की इस समस्या की ओर किसी अफसर की नजर नहीं पड़ी। फुटपाथ से दस इंच ऊपर बनी सड़क से कोई भी वाहन चालक गिर सकता है। यह समस्या पिछले लंबे समय से बनी हुई है जबकि सड़क बनाने के साथ-साथ फुटपाथ पर मिट्टी डालनी चाहिए। प्रशासनिक अधिकारियों को तुरंत पब्लिक की इस समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए।

-सुरिदरपाल सिंह

------------

मौसम ठीक न होने के चलते सड़क बनाने का काम मंगलवार से बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद फुटपाथ पर मिट्टी डालने का काम शुरू किया जाएगा। जिस जगह से नई सड़क बनाने के काम की शुरूआत करके जिस जगह इसे खतम किया गया है, के दोनों तरफ फुटपाथ पर मिट्टी डाली जाएगी ताकि पब्लिक को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े।

--हरजीत सिंह, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.