Move to Jagran APP

खेत में गए किसान को कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला

समाना (पटियाला) समाना के अधीन गांव मवी सप्पां में खेत में गए एक किसान को गांव में घूमने वाले आवारा कुतों ने नोच-नोच कर मार डाला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 12:05 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 12:05 AM (IST)
खेत में गए किसान को कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला
खेत में गए किसान को कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला

जागरण संवाददाता, समाना (पटियाला) : समाना के अधीन गांव मवी सप्पां में खेत में गए एक किसान को गांव में घूमने वाले आवारा कुतों ने नोच-नोच कर मार डाला है। जब किसान को अस्पताल में लाया गया तो किसान की मौत हो चुकी थी। उधर, पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम करवाया है जिसकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों का पता लगेगा।

loksabha election banner

मृतक किसान निर्मल सिंह (60) पुत्र गुरदेव सिंह के परिवार के सदस्यों ने बताया कि निर्मल सिंह शनिवार सुबह करीब चार बजे घर से निकलकर सामने खेतों की तरफ सैर करने के लिए निकला था। इसी बीच उनको 8-10 कुत्तों ने घेर लिया और उनको नोच डाला और वो जख्मी हालत में खेत में पड़ा रहा। करीब छह बजे जब परिवार के एक सदस्य ने उसे खेत में घायल अवस्था में देखा और नजदीक कुछ कुत्ते घूमते देखे, तो वो भागकर उसके पास पहुंचा और देखा कि कुत्तों ने एक टांग व बाजू पर को नोचा हुआ था। पुलिस को सूचित करने के बाद उसे तुरंत समाना के सरकारी अस्पताल में लेकर गए तो डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। गांववासियों का कहना है कि गांव में घूमने वाले आवारा कुत्ते इससे पहले भी कुछ गायों सहित उनके बछड़ों को घायल कर चुके हैं, लेकिन जिला प्रशासन ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की। टांग व बाजू बुरी तरह से नोची : मोहन सिंह

पुलिस चौकी के इंचार्ज इंस्पेक्टर मोहन सिंह ने बताया कि उनके पास सुबह सूचना आई थी तो वे अस्पताल में पहुंचे। परिवार के सदस्यों ने बयान दिया है कि किसान सुबह चार बजे घर से सामने खेतों में गए थे। इसी दौरान उनको कुत्तों ने नोच दिया। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर 174 की कारवाई की है। 15 हजार कुत्तों की हुई नसबंदी

नगर निगम की ओर से 2018 से लावारिस कुत्तों के लिए एबीसी एनिमल बर्थ कंट्रोल प्रोग्राम शुरू किया गया था। जिसके तहत अब पटियाला के करीबन 15 हजार कुत्तों की नसबंदी की गई है, जिसमें मेल और फीमेल दोनों शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.