Move to Jagran APP

शादी के दस दिन बाद दुल्हन 25 हजार कैश व गहने लेकर फरार

युवती शादी के दस दिन के बाद ही ससुराल घर से गहने व कैश लेकर फरार हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:11 AM (IST)
शादी के दस दिन बाद दुल्हन 25 हजार कैश व गहने लेकर फरार
शादी के दस दिन बाद दुल्हन 25 हजार कैश व गहने लेकर फरार

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना भादसों इलाके के तहत गांव अजनौदां कला निवासी एक युवती शादी के दस दिन के बाद ही ससुराल घर से गहने व कैश लेकर फरार हो गई। जब पत्नी की तलाश में व्यक्ति अपने ससुराल पहुंचा तो उसके पैरों तले जमीन निकल गई। कारण यह था कि जिस युवती को अनाथ कहकर शादी करवाई गई थी, उसके माता-पिता जीवित थे। यहां तक कि उसकी पहले भी दो शादियां हो चुकी थी और उसका असली नाम भी कुछ और निकला। पीड़ित पति ने इस संबंध में सास-ससुर से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने दहेज का केस दर्ज करवाने की धमकी देते हुए दो लाख रुपये की मांग की। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पीड़ित गुरचरण सिंह निवासी गांव अजनौदां कलां की शिकायत पर उसकी पत्नी गगनदीप कौर निवासी घनौर, सोनिया व इसके पति परमजीत सिंह निवासी अमरजीत एन्क्लेव राजपुरा, अमरजीत कौर निवासी प्रताप नगर और रानी निवासी सियूणा त्रिपड़ी, पटियाला को नामजद किया है। यह है पूरा मामला

loksabha election banner

गुरचरण सिंह ने बताया कि उसकी शादी जून 2020 को आरोपितों अमरजीत कौर व रानी ने गगनदीप कौर निवासी घनौर के साथ करवाई थी। इसके बदले में साठ हजार रुपये कैश भी लिए थे। आरोपितों ने राजपुरा में किराए पर मकान लेकर शादी करवाई थी। शादी के दस दिन के बाद गगनदीप कौर रिश्तेदार का ऑपरेशन के बहाने घर से चली गई थी और अपने साथ 25 हजार रुपये कैश, सोने व चांदी के गहने भी लेकर गई। कुछ दिनों के बाद वह अपनी पत्नी को लेने के लिए ससुराल पहुंचा तो पता चला कि गगनदीप कौर का असली नाम सुलेखा रानी है और उसके मां-बाप भी जिंदा हैं। आरोपिता के चार तलाक हो चुके हैं जबकि एक का केस अदालत में अभी चल रहा है। गुरचरण सिंह ने कहा कि उनके पास दो शादियों के सबूत जुटे थे, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया था। अपने साथ हुए धोखे के बाद उसने ससुरालियों से बात करनी चाही तो आरोपितों ने दहेज का केस दर्ज करवाने की धमकी देते हुए दो लाख रुपये मांगे। गुरचरण सिंह ने पुलिस को शिकायत कर दी।

किराए के मकान में करते थे शादियां

पुलिस के अनुसार आरोपिता गगनदीप कौर की उम्र करीब 30 साल है जबकि पीड़ित गुरचरण सिंह की उम्र 26 साल है। उक्त ठगों का गिरोह मजबूर लोगों की तलाश करता था और शादी करवाते थे। शादी करवाने के बदले में पैसा लेते थे। एक किराये का मकान लेकर वहां पर शादी करने के बाद अपना ठिकाना बदल लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.