Move to Jagran APP

अध्यापक को डेपुटेशन पर भेजने के खिलाफ डीईओ को दिया रोष पत्र

सामाजिक शिक्षा के अध्यापक भुपिदर सिंह की राजनीतिक दबाव में डेपुटेशन पर पिपलखेड़ी भेजने के विरोध में डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट और एसएसए रमसा अध्यापक यूनियन ने जिला शिक्षा अफसर को रोष पत्र देते हुए डेपुटेशन रद करने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 05:22 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 05:22 PM (IST)
अध्यापक को डेपुटेशन पर भेजने के खिलाफ डीईओ को दिया रोष पत्र
अध्यापक को डेपुटेशन पर भेजने के खिलाफ डीईओ को दिया रोष पत्र

जागरण संवाददाता, पटियाला : सामाजिक शिक्षा के अध्यापक भुपिदर सिंह की राजनीतिक दबाव में डेपुटेशन पर पिपलखेड़ी भेजने के विरोध में डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट और एसएसए, रमसा अध्यापक यूनियन ने जिला शिक्षा अफसर को रोष पत्र देते हुए डेपुटेशन रद करने की मांग की। यूनियन का आरोप है कि सरकारी हाई स्कूल बोलड़ कला में तैनात अध्यापक भुपिदर सिंह का तबादला सियासी दबाव में सरकारी हाई स्कूल पिपलखेड़ी में डेपुटेशन के तहत कर दिया है। इसके चलते यूनियन ने जिला शिक्षा अफसर हरिदर कौर को रोष-पत्र देते हुए चेतावनी दी कि अगर यह डेपुटेशन रद्द न किया तो वह संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

loksabha election banner

जिला शिक्षा अफसर के साथ मुलाकात के बाद अध्यापक नेताओं हरदीप टोडरपुर और विक्रमदेव सिंह ने कहा कि मास्टर भुपिदर सिंह ने न सिर्फ पिछले ग्यारह साल से सरकारी हाई स्कूल बोलड़ कला में बच्चों की पढ़ाई के लिए सख्त मेहनत की है बल्कि लंबा समय स्कूल इंचार्ज रहते स्कूल की बिल्डिग के विस्तार और सौदर्यकरन के लिए भी अनेक प्रयास किये हैं। जिस कारण यह स्कूल पंजाब के सबसे ज्यादा सुंदर सरकारी स्कूलों में शुमार हुआ है। उन्होंने बताया कि भुपिदर सिंह जब 2009 में इस स्कूल का इंचार्ज बना था तब स्कूल में सिर्फ 9 बच्चे थे जबकि आज इस स्कूल में 247 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं और स्कूल भी मिडिल से हाई अपग्रेड हो गया है। भुपिदर सिंह को उसकी कारगु•ारी के लिए दो बार जिला शिक्षा अफसर और एक बार शिक्षा सचिव की तरफ से प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है। अध्यापक नेताओं ने कहा कि ऐसे मेहनती और काबिल अध्यापक के साथ धक्केशाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.