Move to Jagran APP

नाभा जेल में बंद गैंगस्टर दिलप्रीत के कहने पर छीनी थी टैक्सी

पटियाला नाभा के छींटावाला रोड पर छह अक्टूबर को स्विफ्ट डिजायर टैक्सी को नाभा जेल में बंद गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के कहने पर लूटा गया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 12:44 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 12:44 AM (IST)
नाभा जेल में बंद गैंगस्टर दिलप्रीत के कहने पर छीनी थी टैक्सी
नाभा जेल में बंद गैंगस्टर दिलप्रीत के कहने पर छीनी थी टैक्सी

जागरण संवाददाता, पटियाला : नाभा के छींटावाला रोड पर छह अक्टूबर को स्विफ्ट डिजायर टैक्सी को नाभा जेल में बंद गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के कहने पर लूटा गया था। पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर फायरिग कर उसे जख्मी करने व चंडीगढ़ में सरपंच के कत्ल के मामले के बाद सुर्खियों में आए गैंगस्टर के साथियों ने कार छीनने के बाद आरोपितों ने वारदात को अंजाम देना था। इससे पहले ही दोराहा के नजदीक सीआइए स्टाफ पटियाला की टीम ने आरोपितों को काबू कर लिया। एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि लुटेरों की पहचान गगनदीप सिंह उर्फ गग्गी लाहौरिया निवासी ठाकुर आबादी, गली नंबर एक, धोबी घाट अबोहर जिला फाजिल्का और कुलवंत सिंह उर्फ जग्गू बलवीर सिंह निवासी पक्की टिब्बी थाना कंवरवाला जिला श्री मुक्तसर के रूप में हुई है। इन लोगों को रविवार को पकड़ा है। इनसे एक 32 बोर पिस्तौल, 2 मैगजीन और 14 कारतूस और .315 बोर पिस्तौल, 2 कारतूस के अलावा लूटी हुई कार भी बरामद की गई है। इन लोगों ने कार पर जाली नंबर प्लेट लगा रखी थी।

loksabha election banner

गिरोह को सक्रिय करना चाहता था गैंगस्टर बाबा

दो बाइक सवार पर होकर चार युवक छह अक्टूबर को धूरी टैक्सी स्टैंड पर पहुंचे थे। जहां पर चंडीगढ़ सैक्टर 17 जाने के लिए 2500 रुपये में टैक्सी बुक करने के बाद एक हजार रुपये एडवांस दे दिया। बाइक पर सवार दो युवक गाड़ी में बैठे थे, जिन्होंने नाभा के सुनसान इलाके में शौच के बहाने गाड़ी रूकवाने के बाद ड्राइवर दमनप्रीत सिंह निवासी संगरूर को पिस्तौल दिखाकर कार छीन ली थी। जिसके बाद नाभा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और सीआइए स्टाफ इंचार्ज शमिदर सिंह की सुपरविजन में टीम ने काम करते हुए उक्त आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में करीब 43 केस दर्ज हैं। वह अपने गिरोह को जेल के अंदर बैठकर ही सक्रिय करने की कोशिश में था। इस वजह से उसने लगातार दो वारदातों को अंजाम दिया था, इस वारदात को गग्गी व जग्गू ने ही अंजाम दिया है।

सितंबर में कारोबारी पर करवाई थी फायरिग

आरोपित गगनदीप सिंह उर्फ गग्गी लाहौरिया और कुलवंत सिंह उर्फ जग्गू उक्त दिलप्रीत सिंह बाबा के गिरोह से जुड़े हुए हैं। बाबा के कहने पर इन दोनों ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी शहर में स्क्रैप कारोबारी साहिब सिंह से हर महीने मोटी फिरौती देने की मांग की थी। जब साहिब सिंह ने फिरौती की रकम देने से इन्कार कर दिया तो दिलप्रीत सिंह बाबा के कहने पर उक्त दोनों आरोपितों ने कारोबारी साहिब सिंह के दफ्तर के बाहर फायरिग करवाई थी। इस घटना सबंधी 22 सितंबर को मुकद्दमा थाना नालागढ़ जिला बद्दी हिमाचल प्रदेश में दर्ज हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.